देश के लिए फिर खेलना चाहता हूं, लेकिन शायद वह दिन अब कभी न आए : डेविड वार्नर

दक्षिण अफ्रीका के खिला केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के दोषी पाए गए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक साल का प्रतिबंध लगाया है. वहीं, इस विवाद में शामिल सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है. ये तीनों खिलाड़ी प्रतिबंध की समयावधि के दौरान अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से दूर रहेंगे. स्मिथ और वार्नर दोनों को ही अपनी इस गलती का पछतावा है और दोनों खिलाड़ी अपनी इस गलती के लिए माफी भी मांग रहे हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दोनों ही खिलाड़ी फूट-फूटकर रोते हुए दिखाई दिए.

ऑस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने गेंद छेड़छाड़ प्रकरण में अपनी भूमिका के लिए माफी मांगी और कहा कि उन्होंने उस खेल को दागदार किया जिसे वह बचपन से पसंद करते थे.

वार्नर दक्षिण अफ्रीका में हुए इस प्रकरण की योजना बनाने के मुखिया साबित हुए, जिससे उन पर और कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगा. दोनों खिलाड़ियों पर इस साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) में भाग लेने से भी रोक लगा दी गई.

वार्नर ने अपनी गलती के लिए माफी मांगते हुए कहा, ‘‘मैं इसके लिए माफी मांगता हूं और इसकी जिम्मेदारी लेता हूं. मैं समझ सकता हूं कि इससे खेल को कितना नुकसान और इसके प्रशंसकों को कितना दुख पहुंचा होगा. हम सभी जिस खेल को पसंद करते हैं और बचपन से मैं जिस खेल को पसंद करता था, यह उस पर दाग है.’’