कैसे एक मधुमक्खी ने शॉन मार्श को आउट होने से बचाया, देखिए मजेदार VIDEO

खबरें अभी तक। वांडर्स मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के चौथे एवं आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के बाद गेंदबाज मेहमान ऑस्ट्रेलिया पर हावी रहे. दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अपनी पहली पारी में 488 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर वर्नोन फिलेंडर (17-3) की अगुवाई में टीम ने अपने गेंदबाजों के दम पर दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया के 110 रनों पर ही छह विकेट गिरा दिए थे. फिलेंडर के अलावा कागिसो राबाडा, मोर्ने मोर्केल, केशव महाराज को एक-एक विकेट मिला. कप्तान टिम पेन पांच और पैट कमिंस सात रन बनाकर स्टम्प्स तक नाबाद थे.

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही यह टेस्ट सीरीज शुरू से विवादित रही है. मैदान पर स्लेजिंग से लेकर तीसरे टेस्ट मैच में बॉल टैम्परिंग तक इस सीरीज में कई शर्मनाक घटनाएं हुईं. बॉल टैम्परिंग विवाद तो कुछ इस कदर बढ़ा कि कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर को ना केवल अपना पद छोड़ना पड़ा, बल्कि पूरी दुनिया में इसकी जमकर आलोचना भी हुई.

केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़खानी के विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर को 12 महीने के लिए प्रतिबंधित किया जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी करते हुए कैमरे में कैद किया गया था. बाद में स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट ने माना था कि यह टीम की योजना थी जिसमें वार्नर शामिल थे.

इन सबके बीच चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन एक मजेदार नजारा भी देखने को मिला. दरअसल, जोहानिसबर्ग में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में एक मधुमक्खी इस टेंशन भरे माहौल में सभी के चेहरों पर मुस्कान ले आई.

दरअसल, मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक को एक मधुमक्खी ने डंक मार दिया, जिसकी वजह से उन्होंने स्टंपिंग का मौका गंवा दिया. इस वक्त ऑस्ट्रेलिया 4 विकेट के नुकसान पर 91 रन के साथ था. शॉन मार्श बल्लेबाजी कर रहे थे और केशव महाराज गेंदबाजी.