श्री चिंतपूर्णी में अफरा-तफरी के चलते सिक्योरिटी गार्ड और श्रद्धालुओं में हाथापाई

खबरें अभी तक। उत्तरी भारत के प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता श्री चिंतपूर्णी में रविवार को उस अफरा-तफरी मच गई में मन्दिर में तैनात सिक्योरिटी गार्ड और श्रद्धालुओं में हाथापाई हो गई। मामला इतना बिगड़ गया कि मौके पर पुलिस कर्मियों को आना पड़ा। जानकारी के अनुसार आऊट गेट पर खड़े जालंधर के एक श्रद्धालु परिवार अन्य को देख ज्यों वापसी द्वार से मन्दिर जाने लगा उसी दौरान मौके पर तैनात सिक्योरिटी कर्मियों ने उसे रोक लिया।

इस दौरान दोनों पक्षों के बीच बहसबाजी शुरू हो गई और नतीजा ये हुआ कि उक्त श्रद्धालु परिवार को सिक्योरटी गार्ड ने घसीटते हुए नीचे सीढिय़ों से उतार दिया जिसमें एक श्रद्धालु के कपड़े भी फट गए। इस दौरान श्रद्धालुओं और सिक्योरिटी गार्ड के बीच बहसबाजी होती रही। श्रद्धालुओं द्वारा सिक्योरिटी गार्ड्स पर दुव्र्यव्हार का पहला आरोप नहीं है इससे पहले भी कई आरोप लगते आए हैं लेकिन इन मामलों में सुधार कम ही देखने को मिला है।

रोकने पर कर्मियों से उलझते हैं श्रद्धालु
इस संबंध में सिक्योरिटी हैड बालक राम ने बताया कि कई श्रद्धालु वापसी द्वार से दर्शनों को चढऩे की कोशिश करते हैं। रोकने पर यहां तैनात कर्मियों से उलझ पड़ते हैं इसके बावजूद कर्मियों को संयंम बनाए रखने के आदेश दिए गए हैं। वहीँ  इस संबंध में थाना प्रभारी जगवीर सिंह ने बताया कि श्रद्धालुओं की शिकायत पर पुलिस कर्मियों को मौके पर भेजा गया, जिन्होंने श्रद्धालु और सिक्योरिटी गार्ड में आपसी समझौता करवा दिया है।