मारुति सुजुकी की इन कारों में कंपनी ने दिये नए फीचर्स, और भी है बहुत कुछ

खबरें अभी तक। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपने ग्राहकों के लिए हर बार कुछ नया करने की कोशिश करती है. इसी संदर्भ में इस बार भी कंपनी ने  अपनी दो पॉपुलर कारों को अब नए कलर्स के साथ पेश करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इग्निस को नया ब्लू कलर मिलेगा जोकि मौजूदा मॉडल वाले अर्बन ब्लू कलर को रिप्लेस किया जायेगा. इतना ही नहीं कंपनी जल्द ही बलेनो को भी नेक्सा ब्लू कलर में पेश कर सकती है. यहां भी कंपनी नेक्सा ब्लू को अर्बन ब्लू कलर से रिप्लेस करेगी.

मौजूदा कलर्स: बात कलर्स की करें तो मौजूदा इग्निस में 6 कलर्स उपलब्ध हैं जो क्रमशः पर्ल आर्कटिक व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्लिस्टेनिंग ग्रे, अपटाउन रेड, टिंसल ब्लू और अर्बन ब्लू हैं। वही मौजूदा बलेनो में 7 कलर्स का ऑप्शन दिया गया है।

कीमत और इंजन: कीमत की बात करें तो इग्निश की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 4.66 लाख रुपये से लेकर 8.12 लाख रुपये तक जाती है। इस कार में 1.2 लीटर का VVT इंजन और 1.3 लीटर डीजल वैरिअंट में DDis इंजन दिया गया है। इग्निस का पेट्रोल इंजन 6000rpm पर 82hp की पावर और 4200rpm पर 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि इसका 1.3 लीटर डीजल इंजन 4000rpm पर 74hp की पावर और 2000rpm पर 190Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।