आखिर क्यों सलमान को सज़ा होने के बाद रातो रात हुआ 87 जजों का तबादला

खबरें अभी तक। सलमान खान के हिट एंड रन केस मामले की पूर्ती होने के बाद इस केस में एक चौंकाने वाला खुलास हुआ है. जिसमें  शुक्रवार की देर रात 87 जिला जजों का तबादला कर दिया गया है. इन जजों में जोधपुर के वह जज भी शामिल हैं, जिन्होंने सलमान खान को काले हिरण के शिकार के मामले में 5 साल कैद की सजा सुनाई थी. सलमान ने जमानत के लिए सेशन कोर्ट में अपील की है, जिस पर शनिवार को फैसला आना है. लेकिन जजों का तबादला हो जाने से उनकी याचिका पर आने वाले फैसले को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है.

 सलमान को मिली 5 साल की सज़ा-

आपको बता दें कि जोधपुर कोर्ट ने गुरुवार को बॉलीबुड के दबंग का कहे जाने वाले सलमान खान को 20 साल पहले के एक मामले में 5 साल की कैद की सजा और 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था. कोर्ट ने सलमान के साथ अन्य दोषियों को बरी कर दिया था. अपनी सजा के खिलाफ सलमान ने सेशन कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी. इस पर जज रबिंद्र कुमार जोशी सुनवाई कर रहे थे, लेकिन अब उनका भी ट्रांसफर हो गया है. रविंद्र कुमार जोशी की जगह अब चंद्र कुमार सोंगरा सलमान खान की याचिका पर सुनवाई करेंगे.

शुक्रवार को सलमान की जमानत याचिका और सजा के निलंबन को लेकर सुनवाई हुई. इसमें पहले दोनों पक्षों ने सजा के निलंबन पर बहस की. जिसके बाद जमानत याचिका पर दलीलें दी गईं. इसके बाद न्‍यायालय ने दोनों मामलों में फैसले के लिए शनिवार का दिन मुकर्रर किया.