पंजाब को चार विकेट से हरा कर बेंगलुरु ने किया जीत का आगाज़

खबरें अभी तक। आईपीएल 2018 में अपनी जीत के तलाश में रहने वाली बैगलूरू को आखिरकार जीत मिल ही गयी. अब्राहम डिविलियर्स (57) और क्विंटन डी कॉक (45) की बेहतरीन पारियों के दम पर बेंगलुरु ने शुक्रवार को एम.ए चिदम्बरम स्टेडियम में आईपीएल में अपना जीत का खाता खोला है. बेंगलुरु ने रोचक मुकाबले में पंजाब को चार विकेट से मात दी. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान बेंगलुरु के सामने 156 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे बेंगलुरु ने तीन गेंद बाकी रहते हुए छह विकेट खोकर हासिल कर लिया.

बेंगलुरु के खिलाड़ी डिविलियर्स ने अहम समय पर 40 गेंदों में दो चौके और चार छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली. इसमें मनदीप सिंह ने उनका बखूबी साथ दिया. मनदीप ने एक छोर संभाले रखते हुए 19 गेंदों में एक चौके की मदद से 22 रन बनाए. अक्षर पटेल ने बेंगलुरु को अच्छी शुरुआत से वंचित रखा. उन्होंने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर खतरनाक ब्रेंडन मैक्कलम को मुजीब उर रहमान के हाथों कैच कराया. एक रन के कुल स्कोर पर आउट होने वाले मैक्कलम खाता भी नहीं खोल पाए.

विराट कोहली ने 16 गेंदों में चार चौकों की मदद से 21 रन बनाए, लेकिन 33 के कुल स्कोर पर वह रहमान की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए. दूसरे छोर पर डी कॉक लगातार स्कोर बोर्ड चला रहे थे. डी कॉक अर्धशतक से पांच रन दूर थे तभी पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें बोल्ड कर दिया. उन्होंने अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना किया और सात चौकों के अलावा एक छक्का भी लगाया.

युवा बल्लेबाज सरफराज ने एक बार फिर किया निराश

युवा बल्लेबाज सरफराज ने एक बार फिर निराश किया. वह अश्विन की गेंद पर स्लिप पर करुण नायर के हाथों लपके गए. दूसरे छोर पर खड़े डिविलियर्स पंजाब की मुसीबत बने हुए थे. मुकाबला रोचक होता जा रहा था और इसी बीच डिविलियर्स ने मुजीब द्वारा फेंके गए 17वें ओवर में दो शानदार छक्के जड़े. इस ओवर में मनदीप ने एक चौका मारा. मुजीब ने इस ओवर में कुल 19 रन लुटाए. डिविलियर्स हालांकि 19वें ओवर की पहली गेंद पर पवेलियन लौट लिए. इसी ओवर में मनदीप भी रन आउट हो गए. वॉशिंगटन सुंदर ने (नाबाद 9) ने आखिरी ओवर में दो चौके मारे अपनी टीम को जीत दिलाई.

पंजाब को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन फायदा नहीं उठा सकी

मैंच में बेंगलुरु के कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पंजाब को बल्लेबाजी का न्योता दिया. पंजाब को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन वो इसका फायदा नहीं उठा सकी और 19.2 ओवरों में सिर्फ 155 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. पंजाब को इस स्कोर तक रोकने में तीन विकेट लेने वाले मेजबान टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव का अहम योगदान रहा. उन्होंने चार रनों के भीतर मेहमान टीम के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर उसे बैकफुट पर धकेल किया जिससे वो कभी वापस नहीं आ पाई. बेंगलुरु के लिए उमेश के अलावा क्रिस वोक्स, कुलवंत खेजोरोलिया, सुंदर को दो-दो विकेट मिले. युजवेंद्र चहल को एक सफलता मिली.