सरेआम डाक्टर का पुत्र हुआ अगवा, दो दिन बाद खुद चंगुल से भागा

खबरें अभी तक। बिहार में वारदात खत्म होने का का नाम ही नहीं ले रही है हर दिन कोई न कोई बड़ी वारदात जरूर होती है जो पुलिस के लिए चुनौती बन जाती है।  बिहार के मुंगेर जिले में देर शाम एक डॉक्‍टर के पुत्र काे सरेआम अगवा कर लिया गया था। अपहर्ताओं ने अपहृत के मोबाइल से देर रात फोन कर 15 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी। घटना की नामजद एफआइआर दर्ज की गई। बाद में रविवार को पुलिस ने अपहृत को अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्‍त करा लिया।

मामला कुछ ऐसा था कि मुंगेर के बरियारपुर निवासी डॉ. सुभाष चंद्रा का पुत्र रवि रंजन अपने एक दोस्त के साथ बाइक पर कहीं जा रहा था। इसी दौरान शनिवार की देर शाम दोनों को अपराघियों ने रोका और रवि का अपहरण कर लिया। घटना के कुछ घंटे बाद अपराधियों ने रवि के मोबाइल पर से ही फोन कर परिजनों को घटना की सूचना दी तथा 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी। अपराधियों ने परिजनों को पुलिस के पास जाने पर बुरा परिणाम भुगतने की धमकी भी दी।

डॉ. सुभाष चंद्र ने पडिया निवासी सूमो यादव पर अपने पुत्र का अपहरण करने का आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज करा दी है। पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है। थानाध्‍यक्ष ने कहा क‍ि घटना के पीछे जमीन विवाद की बात सामने आ रही है। ग्रामीण चिकित्‍सक ने हाल ही में एक जमीन बेची है।

डॉ. सुभाष चंद्र ने कहा क‍ि इसी कारण बीते दिनों सूमो यादव ने उनके बेटे रवि को धमकी दी थी। पुलिस इस बिंदु पर भी अनुसंधान कर रही है। हालांकि, घटना को प्रथमदृष्‍टया फिरौती के लिए अपहरण माना जा रहा है।