मोबाइल चोरी के आरोप में मिली ऐसी सज़ा की देख के रूह कांप जाए

खबरें अभी तक। आरोप कोई भी हो सज़ा मिलना जरूरी है आरोप छोटा हो या बड़ा सज़ा न मिले तो आरोपी के मन से डर खत्म हो जाता है. लेकिन आरोपी को सजा जनता दे ये बेहद शर्मनाक है.बिहार के दरभंगा जिले में एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में कुछ लोग एक युवक को क्रेन से लटकाकर उसकी बेरहमी से पिटाई कर रहे हैं। पिटाई का यह वीडियो सदर थाना क्षेत्र के हिंगोली गांव का है। यहां लोगों ने मोबाइल चोरी के अारोप में एक युवक को तालिबानी सजा दी।

मोबाइल चोरी के एक आरोपित को किरान में उल्टा टांग कर पिटाई ही नहीं की बल्कि, उसका बाल भी काट डाला। इतनी बड़ी घटना महज़ एक मोबाइल को लेकर घटी है। दंड देने वाले का अमानवीय व क्रूर चेहरा चेहरा देख लोग दंग रह गए।

बताया जाता है कि मोबाइल चोरी के आरोप में गांव के अमरेश कुमार सहनी को कुछ लोगों ने पकड़ लिया। इसके बाद उसने मोबाइल चोरी की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद संबंधित लोगों का गुस्सा उस पर फूट पड़ा। पहले उसे रस्सी से बांधा गया। इसके बाद जमकर धुनाई कर दी गई।

बात यही नहीं रुकी, लोगों ने उसके सिर का बाल भी काट दिया। हद तो तब हो गई जब लोगों ने एक क्रेन मशीन से बांधकर उलटा टांग दिया। आरोपित अमरेश का हालत बिगड़ने पर उसे नीचे उतारा गया। इस बीच न तो उसे कोई बचाने आया और न ही ऐसी सजा देने वाले को कोई मना किया। लेकिन, तमाशा देखने वालों की भीड़ लगी रही।

लोग मजे से वीडियो फूटेज बना रहे थे। इसके बाद किसी शख्स ने उस वीडियो को सोशल साइट पर वायरल कर दिया। मामले को मीडिया ने संज्ञान लेकर जब पड़ताल की तो पुलिस भी जागी। पुलिस ने पीड़ित को मुक्त ही नहीं कराया बल्कि, तीन आरोपित को हिरासत में ले लिया। इसमें लक्ष्मण वर्मा, इंजीनियर विकास मिश्र व पंकज तिवारी शामिल हैं।

बताया जाता है कि विद्युत विभाग की ओर से गांव में पोल, तार आदि लगाया जा रहा है। यह काम बजाज कंपनी को आवंटित है। मंगलवार को कंपनी के कर्मचारी लक्ष्मण वर्मा का मोबाइल चोरी हो गई। उसने वीडियो कॉलिंग कर चोर के आस-पास का लोकेशन लिया और उसे पकड़ लिया। इसके बाद मोबाइल बरामदगी के लिए मारना-पीटना शुरू कर दिया गया। लेकिन मोबाइल नहीं मिल पाया।