कोहली ने नहीं पहनी ऑरेंज कैप, कहा अभी इसे फेंक देने का मन कर रहा है

खबरें अभी तक। IPL में मंगलवार को खेले गए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के मैच में विराट की टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस हार विराट कोहली पूरी तरह बौखला गए थे. आइपीएल में मंगलवार शाम को खेले गए मैच में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 46 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में विराट कोहली ने शानदारा पारी खेलते हुए नाबाद 92 रन बनाए। इसी के साथ वो  सुरेश रैना को पीछे छोड़ते हुए आइपीएल में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए, लेकिन अफसोस कोहली इस मैच में अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

कोहली को मिली ऑरेंज कैप-

वानखेड़े में नाबाद 92 रन की पारी खेलते ही कोहली इस आइपीएल में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। कोहली के नाम अब 4 मैचों में 201 रन हैं। मैच के बाद जब उन्हें ऑरेंज कैप सौंपी गई तो वो मुंबई के हाथों मिली हार से काफी निराश दिखाई दिए और उन्होंने ऑरेंज कैप पहनने से भी इंकार कर दिया। मैच के बाद जब उन्हें ऑरेंज कैप सौंपी गई, तो बैंगलोर के कप्तान कोहली ने कहा कि, यह क्रिकेट और मुंबई के लिहाज से अच्छा मैच था, लेकिन मैं इसे (ऑरेंज कैप) नहीं पहनना चाहता। अभी इसे फेंक देने का मन कर रहा है और मैं इस पर फोकस करना चाहता हूं कि हमने विकेट कैसे गंवाए। कोहली का ये गुस्‍सा आरसीबी के खिलाड़ियों के लिए था।

दरअसल इस मैच में कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। तेज गेंदबाज उमेश यादव (2/36) ने अपने कप्तान के इस फैसले को सही साबित भी कर दिया। उमेश ने पारी की शुरुआती दो गेंदों पर सूर्यकुमार यादव (00) और इशान किशन (00) को बोल्ड कर अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। इस आगाज के बावजूद रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ 94 रन की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 213 रन बनाए।