ऑफिशियल एंड्रॉयड की वेबसाइट पर लॉच हुआ Mi 6X अपने नए स्पेसिफिकेशन के साथ

खबरें अभी तक। चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने हाल ही में Mi 6X का ऐलान किया है। हालांकि यह आधिकारिक तौर पर 25 अप्रैल को ही लॉन्च होगा। गौरतलब है कि यह स्मार्टफोन Mi 5X का अगला वर्जन है जिसे भारत में Mi A1 के नाम से लॉन्च किया गया था। अब उम्मीद है इसे Mi A2 कहा जाएगा। बहरहाल अब इस स्मार्टफोन की कीमत भी सामने आ गई है।

गूगल की ऑफिशियल एंड्रॉयड की वेबसाइट Android.com पर Xiaomi Mi 6 लिस्ट किया गया है।

जानकारी के मुताबिक इस स्मार्टफोनकी फोटो यहां अपलोड नहीं की गई हैं। जबकि 6 इंच की स्क्रीन, 4GB रैम, 32 और 64GB इंटर्नल मेमोरी के बारे में लिखा है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में Android Oreo 8.1 भी दिया जाएगा।

इस स्मार्टफोन की कीमत भी इंटरनेट पर लीक हुई है। इसमें कहा गया है कि 4GB रैम और 64GB इंटर्नल मेमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 1,799 युआन (18,935 रुपये) है। जबकि 6GB रैम और 64GB वेरिएंट की कीमत CNY 1,999 ( 21,044 रुपये) है।

एंड्रॉयड की वेबसाइट के मुताबकि इसकी डिस्प्ले 6 इंच की होगी। उम्मीद है यह फुल एचडी प्लस होगी। शाओमी ने साफ कर दिया है कि इसका 6GB रैम और 128GB वेरिएंट भी आएगा।

यह स्मार्टफोन मेटल का होगा और इसमें Mi A1 की तरह ही डुअल कैमरा दिया जाएगा। उम्मीद की जा सकती है कि इसमें 20 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप हो सकता है। जैसा Mi A1 में स्टॉक एंड्रॉयड (Android One ) दिया गया था वैसे ही इस बार MI A2 में Android One दिए जाने की उम्मीद है।