बनारस में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वाटर स्पोर्ट्स का हुआ उद्घाटन

खबरें अभी तक। गर्मियों के मौसम में मुंबई-गोवा जाने वालों की तादाद बहुत ज्यादा होती है।ज्यादातर लोग छुट्टियां बिताने के लिए ऐसी जगहों को चुनते हैं। जहां पर एडवेंचर स्पोर्ट्स की भी भरमार हो।अगर आपको भी एडवेंचर स्पोर्ट्स का शौक है, तो बनारस में वॉटर स्पोर्ट्स की शुरूआत हो चुकी है। बीते 20 अप्रैल को बनारस में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वॉटर स्पोर्ट्स का उद्घाटन किया गया।

काशी के शूलटंकेश्वर घाट पर एडवेंचर्स वाटर स्पोर्ट्स का शुभारंभ बीते शुक्रवार को हो गया। आम जनता हाईस्पीड डेजर्ट बाइक के साथ ही ढेर सारे रोमांचक खेलों का गंगा किनारे आनंद उठा सकते हैं। इसके अलावा जेट स्की, वाटर पैरासेलिंग, बनाना राइड, फैमिली राइड, हाई स्पीड बोर्ड, वाटर फ्लोटिंग टेंट, चप्पू बोट पैरामीटर का आनंद बनारस की जनता गंगा की लहरों पर उठा सकती है।

इससे बनारस में टूरिज्म को बढ़ावा मिलने के साथ-साथ इस क्षेत्र की जनता के लिए यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। पर्यटन के लिए पहले बड़े-बड़े महानगरों में जो सुविधाएं मिलती थीं। अब वही सुविधाएं बनारस में भी मौजूद होंगी। पर्यटन के साथ-साथ इस क्षेत्र का भी इससे काफी विकास होगा। यहां पर सुबह 9 बजे से रात 10 तक लोगों को सुविधाएं दी जाएंगी।