तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को आईपीएल में आचार सहिता के उल्लंघन करने पर लगाई फटकार

खबरें अभी तक। आईपीएल के11वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल युवा तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को आईपीएल की आचार सहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। आईपीएल की ओर से बुधवार को जारी एक प्रेस रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई।

इसमें कहा गया कि हैदराबाद टीम के गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मैच में आचार सहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है।

बीसीसीआई की रिपोर्ट के अनुसार कौल ने खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के लिए आईपीएल आचार संहिता के 2.1.4 के अंतर्गत लेवल एक का उल्लंघन करने का अपराध स्वीकार कर लिया है।

आईपीएल आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन में मैच रेफरी का फैसला अंतिम और स्वीकार्य होता है। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस कम स्कोर वाले मैच में सनराइजर्स ने मुंबई को 31 रन से हराया था।

कौल ने इस मैच में 23 रन देकर तीन विकेट लिए और 119 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही मुंबई की टीम को 87 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई। उन्हें पारी के 16वें ओवर में मयंक मार्कंडेय को एलबीडब्ल्यू आउट करने के बाद बल्लेबाज के सामने जोश में जश्न मनाने का दोषी पाया गया था।