दृष्टिहीन और गंभीर बीमारी से पीड़ित शिक्षकों का ऑन लाइन तबादला

खबरें अभी तक। दृष्टिहीन और गंभीर बीमारी से पीड़ित शिक्षकों को अब उनके घर के पास ही लगाया जाएगा. ऑन लाइन तबादला नीति में कई ऐसे शिक्षकों के घर से दूर तबादले हो गए थे. इसके अलावा सरकार जेबीटी से टीजीटी के पद पर भी शिक्षकों का प्रमोशन करेगी.  इसकी घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की गुरुवार को मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर लगे जनता दरबार में 50 से ज्यादा शिकायतें सुनी.

प्रतिनिनिधमंडल और निजी तौर पर शिकायत लेकर पहुंचे लोगों की समस्याएं तबादले, पंचायत भूमि पर अतिक्रमण और स्थानीय मुद्दों को लेकर थी. राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रधान तरूण सुहाग की अगुवाई में आए प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के सामने मांग रखी कि तबादला नीति में दृष्टिहीन और अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित जेबीटी अध्यापकों को उनके घर से दूर स्टेशन अलाट किया कर दिया गया.

इससे उन्हें आने-जाने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस पर मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग की एसीएस धीरा खंडेलवाल को आदेश दिए कि दृष्टिहीन या गंभीर बीमारी से पीड़ित शिक्षकों के उनके घर के नजदीक स्टेशन अलाट करने के आदेश दिए. मेवात प्राथमिक संघ प्रधान आनंद कुमार की अगुवाई में मिले शिक्षकों की ओर से जेबीटी अध्यापकों को टीजीटी प्रमोशन करने के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया.