IPL:आज दिल्ली का मुकाबला कोलकाता से , गंभीर के बाद श्रेयस अय्यर बने कप्तान

खबरें अभी तक। दिल्ली और कोलकाता के बीच आईपीएल सीजन 11 का 26वां मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जाएगा। लगातार हार के बाद गौतम गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी छोड़ दी है और उनकी जगह श्रेयस अय्यर को कमान सौंपी गई है। उनके नेतृत्व में टीम एक नई शुरुआत की चाह के साथ उतरेगी। हालांकि, अय्यर को भी अहसास होगा कि उनके लिए यह राह किसी भी लिहाज से आसान नहीं है।

दिल्ली की किस्मत अभी तक कोई भी कप्तान नहीं बदल पाया है। ऐसे में अय्यर टीम के इतिहास के नए पन्ने लिख पाते हैं या नहीं, यह देखना दिलचस्प होगा। अय्यर के लिए सबसे बड़ी चुनौती टीम को एकजुट कर संतुलित प्रदर्शन करवाना है। टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में गहराई है, लेकिन अभी यह कागजों तक ही सिमटी हुई है। खुद अय्यर ने बल्ले से पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था, पर वह टीम को जीत के करीब ले जाकर भी जीत नहीं दिला पाए थे।

अब कप्तान की नई जिम्मेदारी के बाद उन पर बेशक दबाव होगा। दिल्ली के पास गौतम गंभीर जैसा अनुभवी बल्लेबाज है। अब वो कप्तान नहीं हैं, लेकिन टीम को संभालने और मेंटॉर की भूमिका उन्हें निभानी है।

कोलकाता की टीम अच्छी फॉर्म है। उसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों सही चल रही हैं। क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कप्तान दिनेश कार्तिक उसकी बल्लेबाजी की धुरी हैं। यह तीनों लगातार रन कर रहे हैं, लेकिन इन तीनों के अलावा दिल्ली के लिए सबसे बड़ा खतरा आंद्रे रसेल और सुनील नरेन हैं। इन दोनों का बल्ला अगर चल गया तो दिल्ली के गेंदबाजों के माथे पर शिकन के अलावा कुछ नहीं होगा।