मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा, नौजवान सरकारी नौकरियों के लिए नेताओं के पीछे न भागें

खबरें अभी तक। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब आजकल अपने बयानों के चलते सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं। सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे छात्रों पर दिए बयान के बाद उन्होंने एक और बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि नौजवान सरकारी नौकरियों के लिए नेताओं के पीछे न भागें।

जानकारी के मुताबिक, बिप्लब देब ने शनिवार को अगरतला में अपने सूबे के नौजवानों को संझाते हुए कहा कि वह नौकरी के लिए नेताओं के पीछे न दौड़ें, बल्कि अपना खुद का काम शुरू करें।

उन्होंने कहा, ‘नौजवान सरकारी नौकरी पाने के लिए सालों तक पार्टियों के पीछे भागते रहते हैं और अपना कीमती वक्त खराब करते हैं। अगर यही युवा पार्टियों के पीछे भागने के बजाय अपनी पान की दुकान शुरू करले तो उसके खाते में 5 लाख रुपये होते।

बिप्लब कुमार देब राजधानी अगरतला में आयोजित ‘पशु चिकित्सा पेशे का जीवन सुधार में भूमिका’ विषय पर आधारित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। इसी दौरान उन्होंने बेरोजगार युवाओं से नौकरी के बजाय कारोबार शुरू करने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने युवाओं को प्रधानमंत्री मुद्रा स्कीम के तहत लोन लेने और कारोबार कर पैसा कमाने की सलाह दी।

जानकारी के मुताबिक उन्होंने नौजवानों को ये सलाह भी दी है कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग करने के बाद किसी को सिविल सर्विसेज में नहीं जाना चाहिए। उनके मुताबिक, मैकेनिकल के बजाय सिविल इंजिनियर्स को सिविल सर्विसेज ज्वाइन करनी चाहिए, क्योंकि उनके पास प्रबंधन निर्माण और समाज से जुड़ी ज्यादा जानकारी और अनुभव होता है।