काबुल में हुए बम धमाकों में 7 पत्रकारों सहित 29 लोगों की मौत

खबरें अभी तक। एक फिर दहला काबुल शहर अचानक हुए दो आत्मघाती हमले में 7 पत्रकारों और 29 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक काबुल के शशदारक में दूसरा धमाका उस तब हुआ जब लोग पहले धमाके के पीड़ितों की मदद कर रहे थे। धमाके में 40 से ज्यादा लोग जख्मी हो गये हैं।

धमाके के बाद मची अफरा-तफरी

अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री ने इस धमाके में 29 लोगों की मौत की बात कही है। घायलों को पास के अस्पताल में पहुंचाया गया है। कुछ देर के लिए घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई थी। प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच में जुटे हैं। फिलहाल ब्‍लास्‍ट के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है।

इस धमाके में 7 पत्रकारों की भी मौत हो गई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहले विस्फोट के तुरंत बाद दूसरा विस्फोट हुआ। धमाके में कई पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए हैं। काबुल पुलिस के प्रमुख दाऊद अमीन ने बताया कि यहां जिस इलाके में हमले हुए हैं, वहां कई विदेशी कार्यालय हैं।

वजीर अकबर खान अस्पताल के निदेशक मोहम्मद मौसा जहीर ने बताया कि विस्फोट में घायल लोगों का इलाज अस्पताल में कराया जा रहा है। काबुल एम्बुलेंस सेवा के प्रमुख मोहम्मद असीम के मुताबिक पहले धमाके के बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा था, तभी दूसरा धमाका हुआ।

गौरतलब है कि पिछले 15 दिनों में अब तक अफगानिस्तान में कुल 6 हमले हो चुके हैं। एक हफ्ते पहले ही काबुल में हुए बम धमाके में 60 लोगों की मौत हो गई थी और 129 लोग घायल हुए थे।