फिर बिगड़ी लालू की तबियत ,एम्स को ठहराया ज़िम्मेवार

खबरें अभी तक। दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर रांची जा रहे लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक कल रास्ते में बिगड़ गई। यूपी के कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर ही लालू का दो डॉक्टरों की टीम ने चेकअप किया। लालू यादव का ब्लड प्रेशर और शुगर बढ़ी हुई थी। मेडिकल जांच के बाद लालू की ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

लालू यादव राजधानी एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट क्लास के कोच H1 में सवार थे। 15 मिनट तक राजधानी एक्सप्रेस कानपुर में रुकी रही। लालू ने हल्का थोड़ा खाना भी स्टेशन पर खाया। लालू ने आरोप लगाया था कि उनकी तबीयत पूरी तरह सही नहीं है फिर भी उन्हें एम्स से छुट्टी दे दी गई। उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है।

लालू ने कहा कि राजनैतिक दवाब के तहत डॉक्टर उन्हें शिफ्ट कर रहे हैं। एम्स के डायरेक्टर को लिखी चिट्ठी में लालू ने कहा कि अगर मुझे कुछ होता है तो इसका जिम्मेदार एम्स होगा। लालू यादव की खराब तबीयत पर कांग्रेस नेता मंजूर अंसारी ने कहा कि पहली बार हो रहा है कि किसी को एम्स से रिम्स शिफ्ट किया जा रहा है।

कल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लालू यादव से एम्स में मुलाकात कर उनकी तबीयत के बारे में पूछा था। लालू यादव से राहुल गांधी की मुलाकात पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने निशाना साथा था। अमित शाह ने कहा कि सजा काट रहे लालू से मिलकर भ्रष्टाचार से लड़ोगे।

लालू यादव को 29 मार्च को सीने में दर्द और बेचैनी की शिकायत के बाद रांची के राजेंद्र प्रसाद आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें एम्स लाया गया था। लालू यादव को किडनी और स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएं हैं। विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले में लालू को दोषी ठहराया है। जिसके बाद लालू पिछले साल 23 दिसंबर से रांची जेल में सजा काट रहे हैं।