अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद, हुई फायरिंग

खबरें अभी तक।अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा आज विश्वविद्यालय के कैंपस में जम कर बवाल हुआ और इसी बीच फायरिंग भी हुई।भड़के छात्रों की मार से पुलिस ने जैसे- तैसे मीडिया कर्मियों से बचाया। इन्हीं में से एक मीडियाकर्मी के कैमरे में फायरिंग की तस्वीर कैद हुई है। वीडियो में बदहवास होकर भागते मीडियाकर्मी दिख रहे हैं साथ ही दो पुलिसवाले एक मीडियाकर्मी को बचाते भी दिखाई दे रहे हैं. हालांकि एक मीडियाकर्मी ने ये भी कहा कि उन्हें बचाने के लिए किसी सिपाही ने शायद हवाई फायर किए थे।

एएमयू के गेट पर छात्र धरना दे रहे हैं और थोड़ी ही दूर पर भारी मात्रा में पुलिस तैनात है। जिले में सोशल मीडिया पर अफवाहें ना फैलें इसलिए प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं भी रोक दी हैं। राज्य सरकार ने इस पूरे मामले में जिले के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

सोशल मीडिया में अफवाहों ने जोर पकड़ा हुआ है। जहां एक ओर हालात ऐसे हैं वहीं दूसरी ओर इस पर जम कर राजनीति भी हो रही है। एक के बाद एक बयान सामने आ रहे हैं। ये पूरा विवाद तब शुरु हुआ था जब बीजेपी के सांसद सतीश गौतम ने जिन्ना की तस्वीर को हटाने की मांग की थी।

पार्टी के कई नेताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफ़े की मांग की है सीएम योगी आदित्यनाथ कह चुके हैं “ जिन्ना का महिमा मंडन नहीं होना चाहिए”. पार्टी के कई नेताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफ़े की मांग की है. राज्य सभा सांसद हरनाथ यादव तो उन्हें बीजेपी से बाहर करने की बात कर कहे हैं। पार्टी के कई नेता मौर्य की बेवजह बयानबाज़ी से भड़के हुए हैं।