16 वर्षीय नाबालिक लड़की के साथ गैंगरेप, फिर आग में झोंका

खबरें अभी तक। झारखंड के चतरा जिले में शुक्रवार को 16 वर्षीय एक लड़की के साथ गैंगरेप के बाद उसके परिजनों के सामने ही उसे आग से जलाकर हत्या कर दी गई। मामला इटखोरी थाना क्षेत्र के राजाकेंदुआ गांव का है। लड़की को चार दबंग युवकों ने उसके घर के पास से अगवा कर उसके साथ गैंगरेप किया। इस दौरान लड़की के परिजन एक विवाह समारोह में गए हुए थे। गैंगरेप मामले में इंसाफ के लिए अदालत जाने के बजाय पंचायत बुलाई गई। जहां सरपंचों ने नाबालिग की अस्मत की कीमत 50 हजार रुपये लगाई और आरोपियों को पीड़ित के परिवार को 50,000 रुपये देने का आदेश दिया।

पंचायत के निर्णय से ‘अपमानित’ महसूस कर रहे चारों युवकों ने पीड़ित परिवार के घर जाकर पीड़िता को जलाकर मार डाला। इतने में भी जब दिल नहीं माना तो दबंगों ने उसके माता-पिता की निर्ममता से पिटाई कर दी। घटना की सूचना पाकर गांव पहुंची पुलिस ने युवती का अधजला शव बरामद कर लिया है। पीड़ित परिजनों ने इटखोरी थाने में चारों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। अब तक पंचायत करने वाली मुखिया तिलेश्वरी देवी समेत 14 अन्य को गिरफ्तार किया गया है।

झारखंड के मुख्यमंत्री ने गैंगरेप की घटना के बाद कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने ट्विट कर कहा, ”चतरा में हुई दिल दहला देने वाली घटना से काफी आहत हूँ। सभ्य समाज में इस तरह की बर्बरता का कोई स्थान नहीं है। प्रशासन को दोषियों पर त्वरित कार्यवाई करने का निर्देश दिया है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।