फरीदाबाद के गांव लतीपुर मूलभूत सुविधाओं वचिंत

खबरें अभी तक। फरीदाबाद के गांव लतीपुर में मूलभूत सुविधाओं का मामला सामने आया है। गांव पूरी तरह से पिछडा हुआ है, गांव में कोई भी जन सुविधा नहीं.  पढ़ने के लिए गांव में कोई भी पाठशाला नही हैं, इतना ही नहीं हरियाणा में होने के बाबजूद उन्हें हर जनबुनियादी सुविधाओं के लिये उत्तर प्रदेश जाना पडता है, गांव में कोई भी स्वास्थ्य केन्द्र तक मौजूद नहीं है।

सबसे बडी बात तो हैं कि गांव के लोगों को किसी भी सरकारी कागजों में जन्म और मृत्यु का रिकार्ड तक नहीं हैं। गांव के सरपंच ताराचंद भाटी की माने तो गांव के विकास और जन सुविधाओं को लेकर खुद उन्होनें मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी. जिसके बाद कुछ अधिकारियों की ड्यूटी सरकार की ओऱ से लगाई गई थी लेकिन उसके बाद भी अभी तक कोई भी अधिकारी गांव की सुध लेने नहीं पहुंचा है। वह कोशिश कर रहे हैं कि गांव को सुविधायें दे सके.

गांव की दुर्दशा के बारे में क्षेत्र के विधायक टेकचंद शर्मा से बात की गई तो उन्होंने खुद स्वीकार किया है कि गांव में कोई भी सुविधा नहीं हैं मगर वह पहले ऐसे विधायक हैं जो उस गांव में गये थे इससे पहले कोई भी विधायक आज तक  गांव में नहीं गया। उन्होंने गांव के विकास के लिये कुछ ग्रांट पास करवाई है उम्मीद है कि जल्द गांव की दशा और दिशा सुधरेंगी।