मौसम ले रहा है करवट देश के 13 राज्यों में आंधी तूफान की चेतावनी

ख़बरें अभी तक : देश के राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में आज मौसम विभाग द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार आंधी और तूफान की चेतावनी दी गयी है .
जम्मू कश्मीर और हिमाचल के ऊपरी क्षेत्रों में हुई बारिश और ओला वृष्टि से मौसम में काफी बदलाव आया है जिसक चलते ऊपरी क्षेत्रों में ठण्ड का केहर फिर महसूस किया जा सकता है।

हरियाणा के दूर-दराज इलाकों में 7-8 मई को आंधी-तूफान आने की मौसम विभाग की चेतावनी के बाद राज्य सरकार ने सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रखने का फैसला किया है। मौसम वैज्ञानिक ने दूर-दराज क्षेत्रों में राज्य में सात और आठ मई को आंधी – तूफान आने की चेतावनी जारी की थी। चेतावनी को देखते हुए हरियाणा राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग ने एक परामर्श के रूप में सुरक्षा सलाह जारी की

उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश आ सकती है और तेज हवाएं चल सकती हैं।
भारतीय मौसम विभाग के एक परामर्श का उल्लेख करते हुए गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि असम, मेघालय, नगालैंड , मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ स्थानों पर कल भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा हरियाणा, चंडीगढ़ , दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भी बारिश हो सकती है और तेज हवाएं चल सकती हैं। अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी चल सकती है।