केएमपी का निर्णाण पहुंचा अंतिम दौर मे, अगले दो महिने पर मिलेगी लोगो को ये सौगात

खबरें अबी तक। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली के बाईपास माने जाने वाले कुंडली मानेसर-पलवर एक्सप्रेस-वे पर ट्रैफिक अगले दो महिने से शुरू होने की उम्मीद है। दिल्ली से गुजरने वाले चार बड़े हाईवे जिनमें दिल्ली अमृतसर, दिल्ली-जयपूर, दिल्ली- मथूरा आगरा और दिल्ली हिसार व फजिल्लका को जाने वाले नेशनल हाईवे को दिल्ली से बाहर केएमपी एक्सप्रेस वे कनेक्ट करेगा। इस एक्सप्रेस वे के तैयार होने से दिल्ली की सड़को पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा साथ ही हैवी व्हीक्लस के शोरगुल और पोल्ययूशन से भी निजात मिलेगी।

झज्जर जिले से निकल रहे इस कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस हाइवे का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। पूर्व सरकार के कार्यकाल में अनदेखी का शिकार यह हाइवे अब मौजूदा सरकार द्वारा जनसुविधा के रुप मे गंभीरता से लिया गया और महज चार साल के अंतराल में ही तेजी का असर यह हुआ कि निर्माण एजेंसी की ओर से इसे इसी साल जून माह में ही शुरू करने की योजना तैयार कर ली गई है। कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य मे ततपरता बरती जाए इसलिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के निर्देशानुसार  दिए गए है।

स्वयं झज्जर जिले की उपायुक्त श्रीमती सोनल गोयल द्वारा मौके का मुआयना करते हुए निर्माण एजेंसी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। इस एक्सप्रेस वे के बनने के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग दिल्ली-अमृतसर का जुड़ाव जयपुर हाइवे के साथ ही आगरा हाइवे तक सीधा होगा। इतना ही नहीं देश की राजधानी का पेरिफियल रोड के रूप में यह हाइवे जाम की समस्या का स्थायी समाधान होगा। झज्जर जिले की सीमा में आसौदा के पास तथा बादली के पास से इस एक्सप्रेस हाइवे पर पहुंचा जा सकता है। यहां आपको यह भी बता दें कि भाजपा सरकार के बनने के साथ ही इस रुकी हुई परियोजना पर फिर से काम शुरू ही नहीं हुआ बल्कि इस परियोजना के पूरा किये जाने की डेडलाइन भी फाइनल की गई है।  उपायुक्त गोयल नियमित तौर पर मोनिटरिंग की जा रही है।