चोरी के आरोप में 18 वर्षिय युवती को पेड़ से बांधकर खूब पीटा

ख़बरें अभी तक। झारखंड- महिलाओं के खिलाफ तेजी से बड़ रही घटनाओं में दिन प्रति दिन वृद्धि हो रही है. मामला चाईबासा का है जहां एक 18 वर्षीय युवती को मोबाइल चोरी के आरोप में दो घंटे तक पेड़ से बांधकर पीटा गया.  इसके बाद सिर मुंडकर और जूते की माला पहनाकर उसे सरेआम घुमाया गया. घटना गुरुवार की सुबह करीब 9 बजे मुफस्सिल थाना क्षेत्र की नरसंडा पंचायत के सुफलसाई गांव की है। इतना सब करने के बाद भी जब युवकों का मन नहीं भरा तो उन्होंने युवती के गले में तख्ती टांगकर (मैं चोर हूं) व जूते-चप्पल की माला पहनाकर करीब आधा किमी तक पैदल घुमाया. इस दौरान युवती चिल्लाचिल्ला कर मोबाइल चोरी न करने की बात कहती रही और युवकों की भीड़ यह सब देखती रही.

युवकों ने पिटाई के बाद युवती को रोरो पुल के पास लाकर छोड़ दिया. जिसके बाद वहां से कहीं चली गई. वहीं अब पुलिस युवती को बरामद करने के लिए जगह-जगह छापे मार रही है. साथ ही उक्त लड़की से इस अमानवीय व्यवहार के मामले में पुलिस ने नरसंडा गांव के राहुल रौशन बानरा को गिरफ्तार किया है. जबकी अन्य की तलाश की जा रही है. जानकारी के मुताबिक बुधवार को राहुल रौशन बानरा के घर के पास रहने वाली युवती का मोबाइल खो गया था. गुरुवार की सुबह जब उसने दूसरे मोबाइल से फोन किया तो उक्त लड़की ने फोन रिसीव किया. साथ ही बताया कि एक मोबाइल उसे मिला है. वह चक्रधरपुर में है और बस से चाईबासा लौट रही है. सुबह करीब 6 बजे जैसे ही वह बस स्टैंड पहुंची, वहां पहले से मौजूद राहुल रौशन बानरा व उसके 3-4 साथियों ने उसे पकड़ लिया. उसे सुफलसाई ले गये. जहां उसपर चोरी का इल्जाम लगाते हुए युवती की पिटाई शुरू कर दी. फिर सिर मुंडवाकर जूते-जप्पल की माला पहनाकर व पिटते हुए रोरो पुल पर लाकर छोड़ दिया.

वहीं उपायुक्त अरवा राजकमल ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई का निर्देश दिए है. उन्होंने कहा है कि इस तरह की अमानवीय हरकत कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने सदर अनुंडल पदाधिकारी को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है. एसडीओ ने सुफलसाई पहुंचकर घटना की जानकारी ली. साथ ही गांव की महिलाओं से पूछताछ भी की.