मंडी में नाबालिग के साथ एक युवक ने किया रेप

ख़बरें अभी तक। देवभूमि हिमाचल में आए दिन महिलाओं के साथ होने वाले दुष्कर्म जैसी घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. जिसने देवभूमि कहे जाने वाले हिमाचल का सर शर्म से झुका दिया है. देवभूमि में ज्यादातर नाबालिगों से होने वाले अपराध है. आए दिन नाबालिग से रेप और छेड़छाड़ की घटनाएं हो रही हैं. ताजा मामला मंडी के सरकाघाट का है जहां एक युवक ने नाबालिग के साथ रेप करके उसे गर्भवती बना दिया. इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ, जब युवती को उसके दादा-दादी जांच के लिए जोनल हॉस्पिटल लेकर आए.

यहां डॉक्टरों ने पाया कि लड़की गर्भवती है. डॉक्टरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और महिला थाना मंडी से टीम ने आकर कार्रवाई शुरू की. लड़की 13 साल की है और स्कूल में पढ़ती है. लड़की ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि यह घटना इसी साल जनवरी की है. जब वह स्कूल से घर लौट रही थी तो उसी के इलाके के एक युवक ने इसके साथ जबरदस्ती रेप किया था. लड़की ने डर के कारण इस घटना के बारे में किसी को कुछ नहीं बताया. लेकिन अब अस्पताल में जांच के दौरान पता चला कि वह गर्भ से है.

पीड़ित लड़की की मां नहीं है और पिता ने दूसरी शादी कर ली है. ऐसे में लड़की अपने बूढ़े दादा-दादी के पास रहती है. पुलिस ने लड़की के बयान दर्ज करने के बाद धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं आरोपी युवक को पकड़ने के लिए पुलिस टीमें रवाना हो गई हैं. एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.