ऋचा को ट्विटर पर जान से मारने और बलात्कार की धमकी

खबरें अभी तक। बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल होती दिखाई देती हैं। लेकिन कभी-कभी ट्रोल्स अपनी हदें पार भी कर देते हैं। ऐसे ट्रोल्स को कुछ एक्ट्रेसेस इग्नोर कर देती हैं, लेकिन कुछ ऋचा चड्ढा जैसी बोल्ड भी होती हैं जो ऐसे ट्रोल्स को मुंह तोड़ जवाब देती हैं।

ऋचा को एक ट्रोल ने ट्विटर पर जान से मारने और बलात्कार करने तक की धमकी दी। लेकिन न तो ऋचा इन धमकियों से डरीं और न ही उन्होंने इस पर चुप्पी साधी। ऋचा ने ट्वीट की धमकियों का स्क्रीन शॉट लेते हुए ट्विटर पर उसकी शिकायत कर इनपर लगाम लगाने की मुहिम छेड़ दी। कुछ स्क्रीन शॉट्स शेयर करते हुए ऋचा ने ट्वीट किया ”हेय ट्वीप्स, मैं टार्गेट किए जाने या फिर गाली दिए जाने की परवाह नहीं करती, देश में इतनी बेरोजगारी है अगर कोई 10 रुपए लेकर एक ट्वीट कर रहा है तो इसके लिए मैं उन्हें जज नहीं करने जा रही। लेकिन रेप और हत्या की धमकी? कम ऑन ट्विटर इंडिया।

इसके बाद ऋचा ने एक और ट्वीट किया ”प्रिय बेरोजगार, दस रुपए के ट्रोल, मैं आपको याद दिला दूं कि आप सब एक जैसे हैं। मेरे साथ ये करने की न सोचें। मैंने गाली देने वालों का ठेका नहीं लिया हुआ है। सभी गालियां गलत हैं और बेहद डरावनी भी।

ऋचा चड्ढा की इस पहल को इंडस्ट्री से सपोर्ट भी मिला। एक्ट्रेस पूजा भट्ट सबसे पहले ऋचा का समर्थन करती दिखीं। उन्होंने ट्वीट किया  ”तुम्हें इसकी शिकायत करनी चाहिए। ट्विटर को इसकी जिम्मेदारी उठानी चाहिए। वो ऐसे लोगों को खुला मंच नहीं दे सकते जो लोगों को हत्या के लिए धमका रहे हैं और एक महिला को रेप की धमकी दे रहे हैं। ” सिर्फ पूजा ही नहीं बल्कि स्वरा भास्कर, पुलकित सम्राट ने भी यहां ऋचा का समर्थन किया।