One Plus 6: लॉन्च से पहले बेहतरीन फीचर्स का वीडियो लीक

खबरें अभी तक। वनप्लस 6 स्मार्टफोन कंपनी के लिए अब तक का सबसे मोस्ट अवेटेड फोन साबित हो रहा है। एक तरफ लॉन्च से पहले लीक्स और फोन के टीज ने लोगों में जहां फोन को लेकर और उत्सुकता बढ़ा दी है। वहीं इससे पहले भी हॉर्डवेयर और स्पेसिफिकेशन्स को लेकर कई लीक्स हो चुकें हैं। लेकिन वनप्लस का इंतजार करने वाले फैंस के लिए ये पहली बार होगा जब वो फोन की एक और झलक हाई रेज्यूलेशन में देखेंगे। वनप्लस के नए सेट के सीएडी रेंडर्स में वनपल्स 6 का लुक दिखाया गया है जिसमें वर्चुअल डुअल कैमरा सेटअप, फिंगरप्रिंट सेंसर और पीछे वनपल्स की ब्रॉंडिंग दिखाई दे रही है। वहीं सामने की तरफ डिस्प्ले पर नॉच और सेल्फी कैमरा दिया गया है जहां डिस्प्ले के बीच में हल्का सा बदलाव है। आपको बता दें कि वनपल्स 6 को 16 मई 2018 को लॉन्च किया जाएगा। जिसके बाद फिर अगले दिन यानी की 17 मई को मुंबई और फिर बीजिंग में लॉन्च किया जाएगा।

पोर्टल ने 360 डिग्री वीडियो शेयर कर इस बात की जानकारी दी। जिसमें फोन से जुड़े हुए कई अहम फीचर्स का खुलासा हुआ है। वहीं अगर हम फोन के बाहरी हिस्से की बात करें तो फोन में यूएसबी टाईप सी पोर्ट, 3.5 एमएम का हैडफोन जैक, एक स्पीकर दिया गया है। फोन के लेफ्ट में एक एलर्ट स्लाइडर और लॉक बटन दिया गया है। वहीं फोन के राइट साइड में वॉल्यूम कंट्रोल के लिए बटन दिया गया है। फोन के टॉप हिस्से में कोई बदलाव नहीं हैं।

आपको बता दें कि वनपल्स 6 से जुड़े हुए फीचर्स इसी महीने भारत में लीक हुए हैं। जहां 64 जीबी वेरिएंट की कीमत 36,999 रूपये रखी गई है तो वहीं 128 जीबी वेरिएंट की कीमत 39,999 रूपये रहने की उम्मीद है। कंपनी इस बात की पुष्टि पहली ही कर चुकी है कि 256 जीबी वेरिएंट को भी लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इस वर्जन की कीमत को लेकर अभी तक कंपनी द्वारा कोई खुलासा नहीं किया गया है।

स्पेसिफिकेशन्स लीक के अनुसार वनप्लस 6 तीन कलर वेरिएंट में लॉन्च होगा। जिसमें व्हाइट, ब्लैक और ब्लू कलर शामिल है। फोन में आईफोन एक्स की तरह जेस्चर और नॉच फीचर भी होगा। तो वहीं वनप्लस 6 में स्नैपड्रैगन 845 SoC, 8 जीबी रैम होगी। वनप्लस 6 में 256 जीबी स्टोरेज दी जाएगी। कैमरे की बात करें तो वनप्लस 6 में भी डुअल रियर कैमार दिया जाएगा। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3450mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा 5T की तरह यह स्मार्टफोन भी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा।

इसके साथ ही इसमें 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले हो सकता है। यानी ये पुराने डिवाइस वनप्लस 5T के 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले पैनल से थोड़ा बड़ा होगा। एलईडी फ्लैश के साथ वर्टिकल ड्यूल कैमरा और फिंगरप्रिंट जैसे फीचर हो सकते हैं। हालांकि अभी तक फोन की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन ये अबतक का सबसे महंगा स्मार्टफोन हो सकता है जिसकी कीमत भारत में करीब 40 हजार रूपये तक हो सकती है।