IPL: राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 4 विकेट से हराया

खबरें अभी तक। आईपीएल में बीती रात खेले गए रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 4 विकेट से हराकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बचाकर रखा है। जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान के लिए जोस बटलर ने नाबाद 95 की शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुरेश रैना के अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 176 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। लेकिन राजस्थान ने एक गेंद शेष रहते इस लक्ष्य हासिल कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी जोस बटलर ने उसे दी। बटलर शुरू से ही आक्रामक अंदाज में खेल रहे थे। उन्होंने पहले ही ओवर की तीन गेंदों पर डेविड विले पर लगातार तीन चौके मारे। हरभजन सिंह के फेंके गए दूसरे ओवर में भी उन्होंने दो चौके और एक शानदार छक्का जड़ा।

बटलर तेजी से रन बना रहे थे तो दूसरे छोर पर खड़े बेन स्टोक्स उनका साथ देने की कोशिश में थे। चौथे ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर उन्होंने पहले चौका, फिर छक्का जड़ा लेकिन आखिरी गेंद पर वह बीट हो गए और हरभजन ने उनकी गिल्लियां बिखेर दी।

कप्तान अजिंक्य रहाणे एक चौका मार अगली गेंद पर रवींद्र जडेजा का शिकार बने। इसके बाद बटलर और संजू सैमसन  ने राजस्थान को संभाला। दोनों चेन्नई के लिए मुसीबत बन गए थे। और तेजी से रन बना रहे थे। 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर दोनों के बीच रन लेने को लेकर गलतफहमी हुई और नुकसान में सैमसन को अपना विकेट देकर भुगतना पड़ा। आखिरी ओवर में राजस्थान को 12 रनों की दरकार थी और बटलर क्रिज पर मौजूद थे। बटलर ने जरूरी रनों को पांच गेंदों में हासिल कर राजस्थान को अहम जीत दिलाई।

 

 

Add your comment

Your email address will not be published.