जींद- धार्मिक गांव के पास से शराब का ठेका हटवाने की मांग

ख़बरें अभी तक। जींद- शराब के ठेके के बंद करवाने को लेकर आज धार्मिक गांव पांडु पिंडारा के निवासी और साधू महात्माओं ने सोनीपत राजमार्ग पर जाम लगाया. साधू महात्माओं ने कहा धार्मिक गांव में शराब का ठेका गैरकानूनी है. उन्होंने कहा कि दो दिन बाद अमावस्या है और यहां आने वाले श्रद्धालुओं को क्या शराब से स्नान कराया जाएगा. हालांकि बाद में प्रशासन के ठेका बंद करवाने के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम खोल दिया.

अभी हाल ही में सोनीपत रोड पर जींद शहर के लगते धार्मिक गाव पांडु पिंडारा एक शराब का ठेका खोला गया था. जिसको लेकर यहां की महिलाओं ग्रामीणों और साधू महात्माओं ने कड़ा विरोध किया है. उनका कहना है की यह क्षेत्र कुरुक्षेत्र के अधीन आता है और यहां धार्मिक आस्थाओं के चलते ठेका बिलकुल गलत है. उन्होंने कहा कि यहां हज़ारों श्रद्धालु आते है ऐसे में शराब का ठेका यहां लगाना बिलकुल गलत है. साथ ही उन्होनें यह भी कहा कि क्या यहां आने वाले श्रद्धालुओं को शराब के साथ स्नान कराएंगे. उन्होंने यहां की आबकारी एवं कराधान अधिकारी सत्यबाला पर आरोप लगाया कि उनके दुर्व्यवहार के चलते उन्होंने जाम जैसा कदम उठाना पड़ा. उन्होंने कहा कि डीसी और अन्य अधिकारियों की तरफ से सकारात्मक जवाब मिला है लेकिन आबकारी एवं कराधान अधिकारी का रवैया बिलकुल गलत है.

गौरतलब है कि इस गांव की धार्मिक और ऐतिहासिक रूप से बहुत मान्यता है. देश भर से श्रद्धालु यहां पिंडदान करने आते है. श्रद्धालु यहां बने ऐतिहासिक तालाब में भी डुबकी लगाकर अपने पूर्वजों की आत्मा की शान्ति की दुवा करते है. ऐसा माना जाता है कि पांडुओ ने भी यहां अपने पितरों का पिंडदान किया था. यहां पर श्रद्धालुओं का हर बार एक विशाल मेला भी भरता है. देश भर से लोग यहां अपने पूर्वजों की आत्मा की शान्ति के लिए पिंडदान करते है. ऐसे में यहां शराब का ठेका खुलने से श्रद्धालुओं की भावना आहत होगी.