राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन के अंतर्गत एक विशेष कार्यशाला का आयोजन

खबरें अभी तक। शिमला में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन के अंतर्गत एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने इस कार्यक्रम की शुरुवात प्रदेश के सीएम की उपस्थिति में की. इस आयोजन में उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री,जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के  स्वास्थ्य मंत्रियों ने भी भाग लिया.

हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य़ मंत्री विपिन सिंह परमार का कहना है कि हिमाचल प्रदेश अन्य राज्यों की तुलना में स्वास्थ्य के मानकों में अच्छा है. वहीं पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि उत्तरी राज्य में पंजाब पहला राज्य था. जिसने 2005 में सामाजिक स्वास्थ्य की शुरुआत की थी.

साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का कहना है कि पहले सरकारों में रोगी को ठीक करने का फोकस था लेकिन आज रोग को ही जड़ से निजात दिलाने का प्रयास कियए जा रहा है और कहा 30 साल की उम्र में किसी भी मरीज की कोई भी बीमारी हो उसका पता लगा कर उसका सम्पूर्ण इलाज सुनिचित किया जाएगा.  उन्होंने कहा  हिमाचल के लिए यह खुशी की बात है कि इस वर्ष के बजट में प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य पर अधिक फोकस किया.