जेब से अचानक पैसे गिराना हो सकता है लाभदायक जानिए कैसे

खबरें अभी तक। जेब से पैसे गिरना हम लोग एक आम बात मानते हैं। कई बार पैंट या शर्ट की जेब से कुछ निकालते समय अक्सर हमारी पैसे नीचे गिर जाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं ये इसके कुछ शुभ संकेत भी हो सकते हैं। जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी कि आखिर पैसे गिरने से किसी का क्या भला हो सकता है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी की जेब से अचानक पैसे गिरे तो ये उसके लिए बहुत लाभदायक हो सकता है।

अगर आपके साथ ऐसा होता है तो इसका मतलब है कि अपको धन प्राप्ति होने वाली है, इतना ही नहीं यदि आप किसी को पैसे देते वक्त आपके हाथ से नोट या सिक्का छूट कर गिर जाता है तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये भी एक शुभ संकेत है। हो सकता हैं कहीं से रूका हुआ धन मिल जाए या फिर अचानक ही सोना या पैसे कहीं रास्ते में मिल जाएं।

लेकिन यह सब कुछ अचानक ही होना चाहिए। यदि आप जान-बूझकर सिक्के गिराते हैं तो इसका फायदा आपको नहीं मिलने वाला है। कुछ परंपराएं तो प्रचीन काल से चली आ रही हैं और उन परंपराओं को हमारे परिवार के बड़े बुजुर्ग जानते हैं और उनके बारे में कई बार हमें भी बताते हैं। इन सभी छोटी-छोटी प्रथाओं में कई शुभ और अशुभ संकेत छिपे रहते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के विद्वानों के अनुसार, अगर कपड़े पहनते समय आपकी जेब से अचानक सिक्के या 10 का नोट गिर पड़े तो समझिए बहुत जल्द आपको कहीं से धन की प्राप्ति होने वाली है। इस संकेत के अनुसार, आपके भविष्य में कुछ होने जा रहा है लेकिन इस बात का असर कब और किस प्रकार होगा ये तो एक प्रकार का समय के गर्त में छुपा हुआ गुप्त रहस्य जिसे ईश्वर के अलावा कोई नहीं जान सकता।