उत्तराखण्ड: सड़क हादसे में 5 श्रदालुओं की मौत

खबरें अबी तक। उत्तराखण्ड के टनकपुर से माँ पूर्णागिरि के दर्शन कर घर लौट रहे रामपुर के थाना केमरी क्षेत्र निवासी चरणदास सहित पांच श्रदालुओं की सड़क हादसे में मौत हो गई। सभी श्रदालु बच्चे का मुंडन कराकर घर लौट रहे थे। नानकमत्ता क्षेत्र के सुंदर नगर गाँव के पास अचानक मारुति कार का बैलेंस बिगड़ने से पांच श्रदालुओं की मौके पर ही मौत हो गई बाकि 6 श्रदालुओं की अभी भी हालत नाजुक बनी हुई है। सभी घायलों को बेहतर उपचार के लिए हल्द्वानी के हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

मामला उत्तराखण्ड के टनकपुर का है जहाँ माँ पूर्णागिरि के दर्शन कर घर लौट रहे रामपुर जिले के थाना केमरी के ग्राम मेघा नगला जदीद के श्रदालुओं की मारुति ओमनी वैन उधम सिंह नगर के नानकमत्ता थाना क्षेत्र में अचानक ट्रक से जा टकराई जिसमे बैठे 11 श्रद्धालुओं में से 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि अन्य श्रद्धालु गंम्भीर रूप से घायल हो गए, मारुति वैन में बैठ कर श्रद्धालु माता रानी के दर्शन कर घर लौट रहे थे। तभी नानकमत्ता क्षेत्र के सुंदर नगर गाँव के पास अचानक मारुति कार का बैलेंस डगमगा गया और सितारगंज से आ रहे डम्फर से जा टकराये, टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। आनन फानन में स्थानीय लोग राहत व बचाव कार्य में जुट गए साथ ही नानकमत्ता पुलिस को घटना की जानकारी दी गयी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से सभी श्रद्धालुओं को अस्पताल भेजा जहाँ पर डॉक्टरों की टीम द्वारा 5 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया जबकि अन्य 6 लोगों का प्राथमिक उपचार के बाद हालत गम्भीर देखते हुए खटीमा रेफर कर दिया गया, जहां पर डॉक्टरों की टीम ने उपचार के बाद सभी घायलों की हालत नाजुक देखते हुए हल्द्वानी हायर सेंटर रेफर कर दिया। हादसे में घायल सभी श्रद्धालु उत्तरप्रदेश के रामपुर केमरी के रहने वाले है।

बताया जा रहा है गाड़ी में सवार चरणदास पुत्र बाबू लाल परिवार और तीन मासूम छोटे-छोटे बच्चे थे। कल शाम 6:00 बजे रास डांडिया चौराहे से मारुती वैन में सवार होकर पूर्णागिरि गए थे। वहां से वापस आते समय अचानक गाड़ी का बैलेंस डगमगाया और नानकमत्ता के पास एक्सीडेंट हो गया।

उत्तराखंड के नानकमत्ता में हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए ओमनी चालक सोनू पुत्र श्रीराम निवासी मेघा नगला जदीद थाना केमरी के परिजनों ने बताया की मुंडन संस्कार कराने के लिए चरणदास गांव के रहने वाले लोगों को लेकर कल रविवार को पूर्णागिरि गया था उत्तराखण्ड के थाना नानकमत्ता में हादसे में क्षतिग्रस्त हुई गाड़ी का मालिक कोतवाली के गांव मेघा नगला जदीद निवासी नंदन कुमार पुत्र छेदालाल के नाम रजिस्टर्ड है।