डीआईजी से नोरंगिया थाना अध्यक्ष प्रभारी के बर्खास्तगी की मांग

खबरें अभी तक। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी प0 चम्पारण की ओर से बगहा पुलिस जिला के नोरंगिया थाना अध्यक्ष के बर्खास्तगी की मांग के साथ स्थानीय बेतिया सोआ बाबू चौक पर पुतला दहन किया गया। साथ ही नोरंगिया थाना के कटैया गांव निवासी इंटर की छात्रा के साथ मारपीट एवं दुर्व्यवहार करने वालों को जेल के अंदर बन्द करने तथा एमजेके अस्पताल में भर्ती छात्रा की बेहतर इलाज की मांग की गई है।

पिछले दिनों मोबाईल पर फोटो वायरल करने की शिकायत करने गई युवती के पिता मोतीलाल महतो से  शिवनारायण महतो के परिवार के सदस्यों ने आपस में मारपीट कर उसके आंतरिक अंगों को भी क्षति पहुंचाया गया। जब युवती द्वारा नोरंगिया थाना में दिए गए आवेदन को थानाध्यक्ष ने जबरन बदलवा दिया गया। जिससे इस अमानवीय घटना को अंजाम देने वाले बच गए। जबकि युवती का हाथ पांव बांध कर बुरी तरह पीटा गया एवं उसको मानसिक रूप से उत्पीड़न पहुंचाया गया।

ये बयान भाकपा के जिला मंत्री ओम प्रकाश क्रांति ने पुतला दहन के बाद दिया।  उन्होंने आगे कहा कि चंपारण क्षेत्र के डीआईजी से नोरंगिया थानाध्यक्ष प्रभारी के बर्खास्तगी की मांग किया जा रही है। अगर मांग पर जल्द कार्रवाई नहीं होती है तो आने वाले दिनों में आंदोलन की गति को तेज करते हुए डीआईजी का घेराव करने पर बाध्य होंगे। भारतीय कर्म्युनिस्ट पार्टी इस अवसर पर जिला मंत्री ओम प्रकाश क्रांति द्वारा पार्टी के सदस्यों की सर्व सहमति से पीड़ित युवती को आर्थिक नगद राशि देकर मदद की गई साथ ही जब तक इंसाफ नहीं मिलता तब तक साथ देने व न्याय दिलाने का आश्वासन भी दिया है। उक्त मौके पर राधामोहन यादव, चन्द्रिका प्रसाद, तुलसी शर्मा, बाबूलाल चौरसिया, जवाहर प्रसाद, अशोक मिश्र, अहमद अली, रेवकान्त खेदी आदि उपस्थित रहें।