अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही से मरीज़ की मौत

खबरें अभी तक। जनक दुलारी अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही से एक मरीज़ की मौत हो गयी। इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने अस्पताल में जब विरोध करना शुरू किया तो अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ ने मिल कर मृतक के बेटे की जमकर पिटाई कर दी। मामला सोमवार देर शाम सात बजे का है। दरअसल पटना के रहने वाले अशोक कुमार दूबे  की तबीयत खराब होने पर परिजनों ने फोर्ड अस्पताल में इलाज कराने के लिए लेकर गये थे।  जहां डॉक्टरों ने मलाही पकड़ी स्थित जनक दुलारी अस्पताल में रेफर कर दिया। यहां 13 मई को भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गयी।

मृतक के बेटे अखिलेश दूबे ने आरोप लगाते हुए कहा कि पिता को किडनी की बीमारी थी, इंफेक्शन की समस्या बताते हुए डॉक्टरों ने सीधे आईसीयू में भर्ती कर दिया। इतना ही नहीं जब आईसीयू में मरीज को देखने जा रहे थे तो डॉक्टरों ने मना कर दिया। मौत से पहले मरीज को वेंटिलेटर पर रख दिया गया, लेकिन वहां देखने के लिए किसी भी परिजन को इज़ाजत नहीं दी गयी। मौत के बाद जब विरोध किया गया तो वहां के संचालक डॉक्टर शांतनु कुमार ने अखिलेश की जम कर पिटाई कर दी। वहीं मरीज की मौत कैसे हुई इसकी जानकारी भी नहीं मिल पायी। जबकि डॉक्टर मनमानी फीस भी वसूल रहे थे।

सीधे आईसीयू में कर दिया भर्ती मृतक के बेटे अखिलेश दूबे का कहना है कि पिता अशोक कुमार दूबे को सीधे आईसीयू में भर्ती कर दिया गया। आईसीयू में डॉक्टर देखने तक नहीं जाते थे। जबकि दो दिन में ही अस्पताल ने काफी बिल भी दे दिया। वहीं मृतक के बेटे की पिटाई के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गयी। अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ ने जब मृतक के बेटे को पिटाई की तो अन्य परिजनों को वहां से भागना पड़ा। मौके पर पत्रकार नगर थाने की पुलिस भी पहुंची तो मामला शांत हुआ। परिजनों ने बताया कि मरीज के किडनी में इंफेक्शन था। परिजनों की ओर से डॉक्टर के खिलाफ थाने में शिकायत कर दी गयी हैं।