अस्पताल के ओपीडी में लेगों ने किया हंगामा

खबरें अभी तक। आरा का सदर अस्पताल अक्सर अपने कारगुजारी की वजह से सुर्खियों में रहता है। आज फिर आईएसओ मान्यता प्राप्त सदर अस्पताल में उस वक्त हंगामा व बवाल शुरू हो गया जब ओपीडी काउंटर पर निर्धारित शुल्क से ज्यादा पैसे कर्मियों द्वारा मरीजों के परिजन से वसूला जाने लगा। इस दौरान ओपीडी कैंपस में आक्रोशित महिलाओं ने जमकर हंगामा करते हुए अस्पताल प्रशासन के खिलाफ आवाज लगाई।

मामले की सूचना मिलते सदर अस्पताल के डीएस डाॅ सतीश कुमार सिन्हा मौके पर पहुंचे हंगामा कर रहे लोगों को समझाते हुए काउंटर पर कार्यरत कर्मियों की मौके पर ही फटकार लगाई तब जाकर मामला शांत हुआ। हंगामा कर रही महिलाओं ने बताया कि सदर अस्पताल के ओपीडी काउंटर पर मरिज दिखाने के 5 रूपये अस्पताल प्रशासन द्वारा निर्धारित शुल्क रखा गया है लेकिन काउंटर पर कार्यरत कर्मियों द्वारा मनमाने तरीके से मरीज व उनके परिजनों से अधिक पैसे की वसूली की जाती है।

जिससे अजीज होकर सदर अस्पताल में मरीजों को दिखाने आए परिजनों का गुस्सा फुट पड़ा और हंगामा शुरू हो गया। वही सदर अस्पताल के डीएस डाॅ सतिश कुमार सिन्हा ने कहां की जांच की जा रही है जो कर्मी दोषी पाएं जाएंगे उनके खिलाफ शख्त कार्रवाई की जाएगी। बहरहाल यह हंगामा व बवाल की घटना आरा सदर अस्पताल के लिए आम बात हैं क्योंकि इससे पहले भी अस्पताल प्रशासन के नाकामयाबी के खिलाफ कई बार अस्पताल कैंपस में हंगामा तोड़फोड़ की घटना भी घट चुकी है और अस्पताल प्रशासन इससे सुधरने का नाम नहीं लेता।