IPL : क्वालीफायर-1 मैच से पहले महिला टी-20 मैच का होगा आयोजन

खबरें अभी तक। आईपीएल के 11वें सीज़न के क्वालीफायर-1 से पहले 22 मई को महिला टी-20 मैच का आयोजन किया जाएगा। बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।इस मैच में जो दो टीमें हिस्सा लेंगी उनकी कप्तान स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर होंगी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड की महिला खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगी।

बीसीसीआई ने बयान में कहा कि, “वानखेड़े स्टेडियम में 22 मई को महिला टी-20 चैलेंज का आयोजन किया जाएगा। भारत की अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर दो टीमों की कप्तानी करेंगी। भारतीय खिलाड़ियों के अलावा न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी भी खेलेंगे।

आईपीएल के चैयरमेन राजीव शुक्ला ने कहा, “आईपीएल ने जिस तरह से अपनी पहचान बनाई है, हमारी कोशिश है कि उसी तरह महिला क्रिकेट का भी स्तर ऊपर जाए। हम दूसरे बोर्ड से भी बात कर रहे हैं और जो प्रतिक्रियाएं मिल रहीं उससे मैं खुश हूं।
उन्होंने कहा, सुजी बेट्स, सोफी डेविने, एलिस पैरी, एलेस हिली, मेगन शट और बेथ मूनी ने हिस्सा लेने की पुष्टि कर दी है। क्रिकेट फैन्स की समिति (सीओए) की सदस्य डायना इडुल्जी ने कहा, “हम इस अनोखे महिला क्रिकेट मैच का आयोजन कर काफी खुश हैं”। बीसीसीआई महिला क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए तमाम कोशिश कर रहा है।

Add your comment

Your email address will not be published.