स्पॉटिफाई और एप्पल म्यूजिक को टक्कर देगा ये नया एेप

खबरें अभी तक। यूट्यूब ने घोषणा किया है कि वो जल्द ही अपना नया म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस लॉन्च करने जा रही है। स्ट्रीमिंग सर्विस को फिल्हाल यूएस, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, मेक्सिको और साउथ कोरिया में लॉन्च किया गया है। तो वहीं यूके और दूसरे देशों में इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। यूट्यूब म्यूजिक का ऐलान स्पॉटिफाई और एप्पल म्यूजिक को टक्कर देने के लिए किया गया है।

यूट्यूब की प्रोडक्ट मैनेजर एलियास रोमान ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि, ‘ हम एक नया यूट्यूब म्यूजिक ला रहे हैं जिससे यूजर्स को म्यूजिक को डिस्कवर करने का एक और नया तरीका मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि म्यूजिक एप को लेकर अभी तक कई बदलाव किए जा चुके हैं तो वहीं इस यूट्यूब म्यजिक की मदद से अलग- अलग तरह के म्यूजिक एप्स को चुनने का झंझट भी खत्म हो जाएगा।

यूट्यूब म्यूजिक सर्विस की मदद से ग्राहकों को ओरिजिनल गाना, आर्टिस्ट प्लेलिस्ट, एलबम्स और रिमिक्स किए हुए गाने एक ही जगह पर मिलेंगे। यूट्यूब म्यूजिक की मदद से यूजर्स ऑर्टिस्ट और गानें दोनों को रिकॉर्डेड और लाइव सर्च कर सकते हैं। यूट्यूब म्यूजिक डेस्कटॉप और मोबाइल एप के रूप में होगा। यूट्यूब म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस यूजर्स को प्लेलिस्ट, ऑफिशियल सॉंग्स और आर्टिस्ट रेडियो भी देगा।

आपको बता दें कि यूट्यूब म्यूजिक को ग्राहक मुफ्त में पा सकते हैं। हालांकि इसके कंप्लीट वर्जन का नाम यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम है जो ग्राहकों को तकरीबन 676 रूपये में मिलेगा। म्यूजिक प्रीमियम के ऑफर के तहत ग्राहकों को गूगल प्ले म्यूजिक का भी रेगुलर सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

यूट्यूब ‘मोर प्रीमियम’ के नाम से भी इस म्यूजिक को लॉन्च करेगा। जिसके ओरिजिनल शो के लिए यूजर्स को ज्यादा पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। यूट्यूब प्रीमियम सर्विस के आने के बाद ये यूट्यूब रेड सर्विस को रिप्लेस कर देगा। हालांकि यूट्यूब रेड मेंमबर्स को यूट्यूब प्रीमियम के लिए सिर्फ 811 रूपये ही देने की जरूरत होगी।