डॉक्टरों की कमी बनी मरिजों की परेशानियों का कारण

खबरें अबी तक। जिला सिरमौर के पहाड़ी क्षेत्र शिलाई के अंतर्गत कफोट में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ी विडंबना है। डॉक्टर कि कमी मरीज व्यक्ति को सता रही है। आलम यह है कि यहां पर 10 पंचायतों के लोग अपना इलाज करवाने के लिए आते हैं। पर एक डॉक्टर होने के कारण सुचारू रूप से सभी रोगी व्यक्तियों का इलाज नहीं किया जा सकता। साथ ही डॉक्टर को 3 दिन कफोट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तथा 3 जाखना  डिस्पेंसरी में भेज दिया जाता है। जिसके कारण दूर दराज से आए हुए बीमार व्यक्ति को बहुत पीड़ा हो रही है। आधे समय  डॉक्टर के ना मिलने से लोगों को 40 किलोमीटर दूर पांवटा सिविल हॉस्पिटल में जाना पड़ता है।

बुद्धिजीव बुजुर्गों  का कहना है की 40 किलोमीटर की दूरी तय करके में अपना उपचार करवाने के लिए यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचा था लेकिन डॉक्टर के ना मिलने से अब हमें वापस अपने घर जाना पड़ेगा ऐसा कई बार हो चुका है लेकिन सरकार इसकी ओर कोई भी ध्यान नहीं दे रही है

स्थानीय युवाओं का कहना है की यहां पर डॉक्टरों की कमी होने से इलाज सुचारु रुप से नहीं हो पा रहा है क्योंकि एक डॉक्टर के होने से ना तो यहां का इलाज सही ढंग से हो पाता है। स्थानीय लोगों ने सरकार से जोरदार आग्रह किया है कि यहां पर 1 डॉक्टर और तैनात किया जाए। जो यहां पर डॉक्टर है उन्हें भी इसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रखा जाए ताकि यहां पर आए हुए लोगों को परेशानियां ना आए।