‘डेडपूल 2’ बनी इस साल की चौथी सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म, जानिए कितनी हुई कमाई

ख़बरें अभी तक। मुंबई-  भारत में फिल्म डेडपूल-2 ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत की है. इसे भारत में हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू भाषा में भी रिलीज किया गया है. भारत में पहले भी विदेशी फिल्मों का बोलबाला रहा है वहीं पिछले दिनों आई फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने तो इतिहास ही रच दिया और हॉलीवुड वालों ने इंडियन मार्केट को और गंभीरता से लेना शुरू किया. जिसका नतीज़ा इस हफ़्ते रिलीज़ हुई डेडपूल 2  है जिसने पहले ही दिन में 11 करोड़ 25 लाख रुपये की कमाई की है. इस साल भारत में रिलीज हुई सभी हॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्मों की कमाई का आंकड़ा देखा जाए तो यह पहले दिन में चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

डेडपूल 2, डेविड लीच के निर्देशन में बनी मार्वल कॉमिक्स के ही एक किरदार को लेकर बनी है. वहीं फिल्म को शनिवार और रविवार की छुट्टी का फायदा मिलेगा. इस साल आई फिल्मों में डेडपूल 2 ओपनिंग कमाई के मामले में टॉप 5 में चौथे स्थान पर आ गई है और अक्षय कुमार की पैड मैन के 10 करोड़ 26 लाख के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है. डेडपूल 2, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ हुई है.

इस शुक्रवार को तीन फिल्में हाई-जैक, ख़जूर पे अटके और अंग्रेजी में कहते हैं भी रिलीज़ हुई हैं लेकिन लोगों में डेडपूल 2 को लेकर क्रेज़ रहा. हॉलीवुड की एक्स मैन श्रृंखला की इस 11वीं फिल्म में रायन रेनाल्ड्स लीड रोल में हैं और उनके साथ जोश ब्रोलिन, मोरेना बैक्करीन, जैक केसी और ज़जी बिट्स की भी अहम् भूमिकाएं हैं. इस बार की कहानी एक लड़के की जान बचाने की है जिसके लिए डेडपूल को इस बार शक्तिशाली केबल, डोमिनो और कोलोसियस जैसों से मुकाबला करना पड़ता है. ये अमेरिका का एक और सुपरहीरो है. ठीक अपने अन्य सुपरहीरोज़ की तरह. ये एवेंजर्स की धूम ही है जिसके कारण इस बार डेडपूल 2 को लेकर भी दर्शकों में क्रेज़ है. बता दें कि दो साल पहले आई डेडपूल ने पहले दिन भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर चार करोड़ 10 लाख रूपये की ओपनिंग ली थी.

वहीं लोगों के प्रति फिल्म का क्रेज़ इसके हिंदी में ट्रेलर जारी करने पर ही देखने को मिल गया था. जहां सिर्फ 24 घंटे में ट्रेलर को 32 लाख व्यूज़ मिले थे जो किसी विदेशी फिल्म के डब ट्रेलर को देखने का नया रिकार्ड है. बता दें कि इस ट्रेलर में स्वच्छ भारत अभियान से लेकर दंगल, बाहुबली और सुल्तान तक का जिक्र किया गया है. वहीं ट्रेलर में कई सारे पायजामा जोक्स को भी जगह दी गई है. डेडपूल 2 के हिंदी वर्जन में रायन रेनोल्ड्स की आवाज़ को रणवीर सिंह ने डब किया है. जाहिर है कि लोगों को रणवीर की आवाज में डेडपूल 2 पसंद आ रही है. बता दें कि डेविड लेच निर्देशित डेडपूल 2 की कहानी सिमोन किनबर्ग ने लिखी है