राहगीरी कार्यक्रम के आयोजन कर जनता को तनाव मुक्त करने का अनोखा प्रयास

खबरें अभी तक। समाज में सौहार्द की भावना को और अधिक प्रबल करने और तनावपूर्ण जिंदगी से छुटकारा दिलाने के लिए सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन शहर में आज राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रोज लोगों की आवाजाही से भरा दिखने वाला मॉडल टाउन आज अलग ही रंग में नज़र आया। जहां तक नज़र गयी अलग अलग खेल योगा, तलवार, वॉली बाल, फुलबाल, जुडो करटें, स्कूली छात्र दिखाई दिए और उनका हौंसला बढ़ाती शहर पुलिस नज़र आई।

हमेशा एक्शन में और काम के दबाव में दिखने वाली पुलिस राहगीरी कार्यक्रम में बच्चो संग खेलती और सभी खेलो का आनंद लेने के साथ साथ मोक्ष बैंड के संगीत और देश भक्ति गानो पर थिरकती नज़र आई !एसपी राजेश कालिया ने स्कूली छात्रों के साथ फुटबॉल, तलवारबाज़ी, जुडो, बॉक्सिंग, योगा, सब खेलों में हिस्सा लिया और स्कूली छात्रों का होंसला बढाया। पुलिस कर्मचरियों ने रस्साकशी में भी भाग लिया। कई स्कूली छात्रों ने डांस कर अपना हुनर दिखाया।

मीडिया से बात करते हुए एसपी राजेश कालिया ने बताया कि ये सरकार के निर्देशानुसार राहगीरी कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इस कार्यक्रम से स्वस्थ रहने का चुस्त-दुरुस्त रहने का हष्टपुष्ट रहने का और खेलकूद, गीत-संगीत, लघु नाटक और अन्य गतिविधियों के माध्यम से नागरिकों को तनाव से मुक्ति पाने और मनोरंजन का अवसर मिलेगा। इसे केवल प्रोग्राम न मानकर इसे दैनिक दिनचर्या में इसे शामिल करना चाहिए। क्योंकि इससे कोई भी चुस्त दुरुस्त रह सकता है। इसी श्रृंखला में आज हमने राहगीरी का पहला कार्यक्रम आज यमुना नगर में शुरू किया है। भारी संख्या में लोगों ने इसमें भाग लिया। स्कूली बच्चों ने खेलो का प्रदर्शन किया।

एसपी राजेश कालिया ने बताया की यहां लाइव बैंड है। हर प्रकार का अच्छा माहौल है। इसके पीछे यही धैय है कि हम सब आपस मे जुड़े। हम ये न माने की हम पुलिस है। अन्य समाज है कोई मीडिया से है किसी भी वर्ग से श्रेणी हो सबको एक जगह जुड़के आपस मे एक जुड़ाव महसूस करे और शहर को प्रगति की ओर लेकर जाए। हमें शारीरिक मानसिक रूप से तो फायदा होगा ही होगा अगर हम बात करे डिपार्टमेंट की तो पुलिस डिपार्टमेंट को भी फायदा होगा। लोग हमसे जुड़ेंगे अपनी जानकारी बातें सांझा करेंगे और पुलिस को लेकर एक भय माहौल बना रहता है। उसमें कमी आएगी हमारा भी यही उद्देश्य है कि हम भी सबसे जुड़े। आम जन से जुड़े और शहर में एक अच्छा वातारण बने। आज का अनुभव मेरे लिए अद्भुत और अनोखा अनुभव था।

शहरवासियों के लिए भी ये एक अनोखा अनुभव होगा। क्योंकि पुलिस और शहरवासियों के बीच पहला ऐसा ये कार्यक्रम है जिसमे सीधा कॉन्टेक्ट हुआ है वैसे हमने क्राइम और अन्य मुद्दों को लेकर आमजन के साथ कई बार मीटिंग की है। लेकिन आज जो कार्यक्रम हुआ वो सबके लिए बहुत अच्छा है आगे भी हर 15 से 20 दिन में ये कार्यक्रम हम करते रहेंगे। आगे आने वाले समय मे और लोग इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे। इससे माहौल सौहार्द पूर्ण बनेगा औक साथ ही इस कार्यक्रम में बच्चे से लेकर बुजुर्गों तक हर वर्ग इसमें भाग ले रहा है। डांस में, स्पोर्ट्स में, सब एक दूसरे से घुलमिल रहे है। ये एक बहुत अच्छा संदेश है।