अब अगस्त नहीं बल्कि जुलाई में ही होगा लॉन्च सैमसंग का ये स्मार्टफोन

खबरें अभी तक। सैमसंग अपने अपकमिंग स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 को अब पहले ही लॉन्च कर सकता है। जानकारी के अनुसार सैमसंग अपने इस स्मार्टफोन मॉडल को जल्द ही लॉन्च की तारीख से पहले ही बाजार में उतार सकता है। रिपोर्ट के अनुसार ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि पिछले कुछ महीने में गैलेक्सी की खराब सेल हुई है। साउथ कोरियन कंपनी का मानना है कि वो गैलेक्सी नोट 9 को जुलाई के अंत तक लॉन्च कर सकती है। तो वहीं पूरी तरह इस डिवाइस का सेल अगस्त के महीने में शुरू होगी। आपको बता दें कि सैमसंग हमेशा अपने गैलेक्सी नोट सीरीज के डिवाइस अगस्त के महीने में लॉन्च करता है।

आपको बता दें कि सैमसंग ने 6.38 इंच वाले डिस्प्ले का मास प्रोडक्शन अप्रैल के महीने में शुरू कर दिया था। तो वहीं रिपोर्ट के अनुसार ये कहा गया था सैमसंग गैलेक्सी एस 9 सीरीज को लेकर जितनी बाते कही जा रही हैं वो सारी अफवाह हैं। सैमसंग ने गैलेक्सी एस 9 और एस 9 प्लस को इस साल के मार्च के महीने में लॉन्च किया था। जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि सैमसंग अपने गैलेक्सी एस 9 के प्रदर्शन से खुश नहीं है। इसलिए वो अपने अपकमिंग स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 को थोड़ा पहले ही लॉन्च कर रहा है।

ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को पहले रिलीज किया जा रहा है। मार्च के महीने में कोरिया हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को इसी साल जुलाई और अगस्त के महीने में लॉन्च करना चाहता था। गैलेक्सी नोट 9 को पहले ही चीन मिनिस्ट्री ऑफ इंडस्ट्री और इंफॉर्मेशन टेक्नॉल्जी ने सर्टीफाई कर दिया है।

इवान ब्लास के अनुसार के गैलेक्सी नोट 9 का नाम क्राउन होगा। फोन में 6.4 इंच का डिस्प्ले होगा तो वहीं फोन 4000 mAh की बैटरी के साथ आएगा। बैटरी के मामले में ये कहा जा रहा है कि एक बार बैटरी को फुल चार्ज करने पर फोन 2 दिनों तक लगातार चलेगा। गैलेक्सी नोट की लीक रिपोर्ट के अनुसार ये भी कहा जा रहा है कि फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा तो वहीं आईफोन X की तरह सिक्योर फेशियर रेकॉग्निशन सिस्टम है।