सलूणी में एनएसएस के बच्चों ने भांग उखाड़ो अभियान चलाया

ख़बरें अभी तक। सलूणी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंजीर में एनएसएस के बच्चों ने भांग उखाड़ो अभियान चलाया जिसमें से एनएसएस की प्रभारी और एनएसएस के बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया. यूं तो सरकार ने कई स्वच्छता अभियान चलाए हैं, लेकिन गांव में कोई भी स्वच्छता अभियान और कोई भी अभियान नहीं चलता ना ही ग्राम पंचायत की ओर से भांग उखाड़ो अभियान चलता है और ना ही ग्राम पंचायत की ओर से स्वच्छता अभियान चलता है और ना ही ग्राम पंचायत की ओर से पर्यावरण दिवस पर इस तरह के कोई भी अभियान नहीं चलते.

लेकिन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंजीर के छात्रों ने भांग उखाड़ो अभियान चलाकर लोगों को जागरुक किया और लोगों को नशे से मुक्त करने की जानकारी दी, क्योंकि आजकल देश भर में नशा फैला हुआ है, खासकर हमारे जिला चंबा में दिन-प्रतिदिन सैकड़ों के हिसाब से चरस तस्करी पकड़े जा रहे हैं उन्हीं पर शिकंजा कसते हुए एन एस एस मंजीर की ओर से भांग उखाड़ो अभियान चलाया गया.

वहीं दूसरी ओर स्कूली बच्चों का कहना है कि आए दिन हमारे स्कूल में स्वच्छता अभियान भांग उखाड़ो अभियान चलाया जाता है, क्योंकि इससे हमारा पर्यावरण साफ सुथरा रहता है और जो हमारे स्कूल से भाग उखाड़ो अभियान चलाया जाता है. यह अभियान चरस के तस्करीयों के लिए चलाया जाता है क्योंकि आजकल हमारे देश में बहुत ज्यादा नशा फैल गया है जो कि हमारे सभी नौजवान वह बूढ़े बुजुर्गों को अपनी चपेट में ले रहा है आजकल हर एक युवक चरस का शिकार हो रहा है हमने जो भांग उखाड़ो अभियान चलाया है इसमें हम लोग राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंदिर वाह आसपास के पूरे गांव में भांग उखाड़ो अभियान चलाते हैं ताकि चरस पीने वालों पर शिकंजा कस सकें वह चर्च के व्यापारियों पर शिकंजा कर सकें.