लुनेरा गांव में 7 साल से पानी की समस्या, 3 किलोमीटर दूर से लाना पड़ता है पानी

खबरें अभी तक। सलूणी iph विभाग के लुनेरा नामक गाँव हैं जहाँ पिछले 7 साल  से पानी नहीं हैं और लोगों को 3 किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ रहा हैं . इस गाँव के लोगों को अपने लिए और माल मवेशियों के लिए पानी बहुत दूर से लाना पड़ रहा हैं. लेकिन 7 साल  से ना तो इस गाँव में स्थानीय विधायक और ना ही जनसिंचाई विभाग का कोई अधिकारी आया है.

हैरानी की बात ये हैं की जब विधानसभा चुनाव होते हैं तो दोनों ही पार्टियों के लोग आते हैं और लोगों से बड़े बड़े वादे करके जाते हैं लेकिन चुनाव के बाद और विधायक बनने के बाद मानो ये विधायक लोग जैसे इन गाँव को जानते तक नहीं हैं. चुनाव विधानसभा क्षेत्र में 2012 में भाजपा का विधायक जीत कर आया था. लेकिन उक्त विधायक ने भी इन गाँव में जाना उचित नहीं समझा लोगों ने कहा की वोट लेने के लिए तो ये विधायक लोग आ जाते हैं. लेकिन जीतने के बाद जैसे इनको सांप सूंघ जाता हैं.

ये तो रही एक गाँव की बात ऐसे कई सेकड़ों गाँव हैं जहाँ पानी की समस्या हैं सड़क की समस्या हैं और विधायक लोग विकास की बात करते है. लुनेरा गावँ को पानी पीने के लिए पिछले 7 साल से इंतज़ार करना पड़ रहा हैं. हमने प्रशाशन को इसके बारे में कई बार सूचित किया परन्तु आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई.

वहीँ दूसरी और लोगों का कहना हैं की हमारे गाँव में पिछले 7 साल से पानी नहीं हैं और हमें दो तीन किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ता हैं. कई बार विभाग को कहा लेकिन कोई नहीं सुनता कई बार अधिकारीयों से भी मिले लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ फिर से हम सभी लोग प्रशासन मांग करते है कि हमारे गावं में पानी की समस्या को दूर किया जाए ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।