दहेज उत्तपीड़न के चलते ससुराल वालों ने ली नव विवाहिता की जान

खबरें अभी तक। डिहवा निवासी नादिर खान ने अपनी बेटी शाकिरा बानो की शादी 1 साल 21 दिन पहले रिसिया इलाके के आलस पुरवा में भोंदू के साथ बड़े ही धूम धाम के साथ की थी। शादी के दौरान लड़के वालों ने जो दहेज मांगा उसे भी नादिर ने देने से इनकार नही किया। ताकि उनकी लाडली बेटी शानो शौकत से अपने शौहर के घर रह सके। लेकिन नादिर को शायद ये पता नहीं था कि शादी के एक साल बाद ही उसकी लाडली बेटी की अर्थी उठ जाएगी।

शाकिरा की मौत की खबर सुनकर उसके मायके वालों में मातम छा गया और जब ससुराल में अपनी बेटी के शव को देखा तो उन पर पहाड़ टूट पड़ा। पूरे परिवार पछाड़ खा खा कर रोने लगे। ग्रामीणों की मदद से रिसिया पुलिस को मामले की इत्तला दी गयी जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

चूंकि शाकिरा की मौत के बाद ससुराल पक्ष के सभी सदस्य घर छोड़कर फरार बताए जा रहे हैं इस लिए इसे दहेज हत्या ही माना जा रहा है मृतका के चाचा का कहना है कि निकाह के बाद से ही दहेज को लेकर आये दिन लड़की के साथ मार पीट की घटनाएं हो रही थी। लेकिन मायके वाले ये सोचकर चुप रह जाते थे कि लड़की को उसी घर में गुजर बसर करना है।

लेकिन अब उन्हें ये सोचकर पछतावा हो रहा है कि पहले ही कार्यवाही करवा देते तो आज उनकी बेटी उनके बीच होती। मामले में एसपी सिटी ने बताया कि दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। ससुराल पक्ष के लोगों की तलाश की जा रही है।