सोनिया, राहुल से मिले कुमारस्वामी, सरकार के गठन पर की चर्चा

खबरें अभी तक। कर्नाटक में सरकार बनने से पहले भावी मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की. सूत्र बताते है कि कांग्रेस ने संतुलन बनाए रखने के लिए दो उपमुख्यमंत्री बनाने पर जोर दिया, लेकिन जदएस ने प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया। उपमुख्यमंत्री पद की दौड़ में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जी. परमेश्वरा सबसे आगे हैं।

राहुल गांधी के तुगलकाबाद स्थित आवास पर हुई बैठक में मंत्रिमंडल गठन पर 20 मिनट चर्चा हुई। बैठक से पहले कुमारस्वामी ने कहा था कि दोनों पार्टियों के बीच किसी तरह की सौदेबाजी नहीं होगी। दोनों साथ मिलकर काम करेंगे। वह कांग्रेस नेतृत्व से सलाह लेने आए हैं। बैठक के बाद जदएस नेता ने बताया कि उन्होंने राहुल और सोनिया को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है और दोनों बंगलूरू पहुंच रहे हैं।

उनके अलावा कर्नाटक प्रभारी केसी वेणुगोपाल भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इससे पहले कुमारस्वामी ने कहा कि जदएस और कांग्रेस राज्य को स्थिर व मजबूत सरकार देंगे। कुमारस्वामी 23 मई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने बसपा प्रमुख मायावती से मुलाकात कर लोकसभा चुनाव में क्षेत्रीय दलों की भूमिका पर चर्चा की। जदएस ने कर्नाटक में विधानसभा चुनावों से पहले ही बसपा के साथ, जबकि कांग्रेस से चुनाव बाद गठबंधन किया था.