बुंदेलखंड में भीषण गर्मी से जन जीवन हुआ अस्त व्यस्त, 46 डिग्री पहुंचा पारा

ख़बरें अभी तक। उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड के हमीरपुर जिले में पड़ रही भीषण गर्मी ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है यहां पिछले कई दिनों से पारा 46 डिग्री पे अटका हुआ है. आसमान से आग बरस रही है लोग घरों में दुबके हुए है और सड़को पर सन्नाटा पसरा है कुल मिलाकर मई में जिस्म जल रहा है.

आग उगलते हुए सूरज की चिल चिलाती धूम में भीषण गर्मी से लोग बिल बिला रहे है तपिस से रहत पाने के लिए गर्मी से बेहाल कोई युवा अपने सिर में बोतल से पानी उड़ेल रहा है तो कोई हैण्ड पम्प से अपना सिर गीला कर रहा है तो कोई बेहाल नल के गरम पानी से अपना मुंह धोने को मजबूर है. वहीं गर्मी से परेशान लोगों का कहना है की ऐसी गर्मी पिछले कई सालो में कभी नहीं पड़ी है.

जिले में मई की गर्मी ने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिए है इंसान से ज्यादा जानवर, पशु पंछी परेशान है सब से ज्यादा खराब हालत तो यात्रियों की है यात्री बसों के अंदर बिल बिला रहे है उनके पूरे शरीर पसीने से तर बतर है पर मजबूरी में उन्हें यात्रा करनी पड़ रही है. बुंदेलखंड के सभी सातो जिलो बांदा , चित्रकूट , महोबा , जालौन , झांसी , ललितपुर के आलावा हमीरपुर जिलो  में भी पारा 46 डिग्री पर टिका हुआ है और पूरा बुंदेलखंड आग के गोले की तरह दाहक रहा है मई  की इस गर्मी ने यहां के लोगों को झुलसा कर रख दिया है बेहाल लोग को अब बारिश का ही सहारा है. वहीं बुंदेलखंड में पड़ रही इस  भयानक गर्मी की चिलचिलाती धुप से रहत पाने के लिए लोग गन्ने का जूस पी रहे है तो कोई लस्सी पी रहा है तो कोई पानी का पाउच पी कर प्यास बुझा रहा है पर गर्मी से राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है.