वनप्लस 6 ने सिर्फ10 मिनट में तोड़ दिया 100 करोड़ की सेल का पुराना रिकॉर्ड

खबरें अभी तक। वनप्लस 6 पिछले हफ्ते भारत में लॉन्च किया गया और आज से भारत में अपनी पहली ओपेन सेल के लिए उपलब्ध हुआ. महज कुछ मिनट में ही इस स्मार्टफोन ने नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। 34,999 रुपये की शुरुआती कीमत वाले इस स्मार्टफोन ने अपनी सेल के शुरुआती 10 मिनट के भीतर 100 करोड़ की बिक्री कर ली।

वनप्लस की ओर से जानकारी दी गई है कि कंपनी ने पहली ओपेन सेल के शुरुआती 10 मिनट में ही 100 करोड़ कीमत की बिक्री कर ली। वनप्लस 6 अपने पुराने स्मार्टफोन वनप्लस 5T के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वनप्लस 5T ने अपनी पहली सेल के पूरे दिन मिलाकर 100 करोड़ की बिक्री की थी वहीं वनप्लस 6 ने महज 10 मिनट में ये आंकड़ा पार कर लिया है।

आपको बता दें कि 21 मई को एमेजन के प्राइम मेंबर इसे खरीद सकते थे। लेकिन आज यानी 22 मई से ये ओपेन सेल के लिए उपलब्ध हुई। इसे यूजर्स एमेजन, वनप्लस के ऑनलाइन स्टोर, क्रोमा स्टोर से खरीद सकते हैं।

ग्राहकों को SBI के डेबिट और क्रेडिट पर भी 2000 रूपये का डिस्काउंट मिलेगा। ये सारे ऑफर्स सेल के पहले हफ्ते में उपलब्ध होंगे. जिसके बाद ग्राहकों को सिर्फ नो कॉस्ट ईएमआई की ही सुविधा मिलेगी। आपको बता दें कि वनप्लस अपने फोन के साथ 12 महीने का एक्सीडेंटल डैमेज इंश्योरेंस की भी सुविधा दे रहा है। वहीं साथ में ग्राहकों को एमेजन प्राइम की तरफ से 250 रूपये का वीडियो गिफ्ट कार्ड भी मिलेगा और एमेजन किंडल पर 500 रूपये का डिस्काउंट भी मिलेगा। आइडिया यूजर्स के लिए भी फोन पर कैशबैक की सुविधा है तो वहीं क्लियरट्रिप की तरफ से फ्लाइट और होटेल बुकिंग्स पर 25000 रूपये तक के ऑफर्स।

वहीं जो लोग फोन को खरीदने से पहले फोन का टेस्ट करना चाहते हैं वो देश के कुल 8 पॉप- अप स्टोर्स पर जा सकते हैं। फोन सुबह के 11 बजे से लेकर शाम को 7 बजे तक चला। स्टोर्स कुछ इस प्रकार हैं. High Street Phoenix, मुंबई, Phoenix MarketCity, पुणे, The Forum Vijaya, चेन्नई, The Forum Sujana, हैदराबाद, DLF Place Saket, दिल्ली, South City Mall, कोलकाता, Gulmohar Park Mall, अहमदाबाद, और वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर, ब्रिगेड रोड, बैंगलोर।

वनप्लस 6 में 6.28 इंच की फुल एचडी स्क्रीन दी गई है जो 1080×2260 पिक्सल रेजॉल्यूशन के साथ आता है। डिस्प्ले को मजबूती देने के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है. इसका एस्पेक्ट रेशियो 19:9 है. कंपनी इसे अबतक का सबसे फास्ट स्मार्टफोन बता रही है। इसमें स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट दी गई है। ये प्रोसेसर स्मार्टफोन की नेटवर्क बेहतर बनाता है और स्मार्टफोन को पहले से ज्यादा पावर एफिशिएंट बनाता है। हैवी एप्स को इस स्मार्टफोन पर काफी सहज तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसके सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये पहला स्मार्टफोन है जो लेटेस्ट एंड्रॉयड पी पर चलेगा। इसमें एंड्रॉयड पी का डेवलपर प्रीव्यू वर्जन दिया गया है। जो कंपनी के ओएस ऑक्सीजन के साथ आता है। इसमें 6 जीबी/8जीबी रैम मॉडल दिया गया है। इसमें फेसअनलॉक फीचर दिया गया है और महज 0.4 सेकेंड में ही इसे अनलॉक किया जा सकता है।