कर्नाटक चुनाव खत्म होने के बाद से लगातार 10 वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीज़ल के दाम

खबरें अभी तक। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम देश में हाहाकार मचा रहा है। कर्नाटक चुनाव खत्म होने के बाद से ही  पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। आज एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में 30 पैसे की  बढ़ोतरी की गई है। मुंबई में पेट्रोल 84.99 हो चुका है। दिल्ली में पेट्रोल अपने सबसे ऊपरी स्तर 77 रुपये 17 पैसे पर पहुंच गया है। पटना भोपाल में कीमतें 82 रुपये पार हैं। आज मोदी कैबिनेट की बैठक हो रही है इसमें पेट्रोल डीजल के दाम पर चर्चा हो सकती है।

दिल्ली में कल ही पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 30 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी और आज 30 पैसे की बढ़ोतरी फिर हुई है। यानी दो दिनों के अंदर पेट्रोल 60 पैसे महंगा हो गया।

आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 77 रुपया 17 पैसे है. वहीं कोलकाता में 79 रुपया 83 पैसे, मुंबई में 84 रुपया 99 पैसे और चेन्नई में 80 रुपया 11 पैसा प्रति लीटर है।

दिल्ली में डीजल की कीमत 68 रुपया 34 पैसे, कोलकाता में 70 रुपया 89 पैसा, मुंबई में 72 रुपया 76 पैसा और चेन्नई में 72 रुपया 14 पैसे प्रति लीटर हो गया है। पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफे से इसका सीधा असर आपकी-हमारी जेबों पर पड़ता है. सब्जी, ट्रांसपोर्ट और अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुओं के दामों में इजाफा होने का खतरा बना रहता है।

पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर देश में हाहाकार मचा हुआ है। लोग जगह जगह प्रदर्शन करके विरोध जता रहे हैं। दिल्ली में कांग्रेस नेताओं ने साइकिल चलाकर विरोध किया तो जयपुर और इलाहाबाद में लोग सड़कों पर उतर गए। लोगों का कहना है कि पेट्रोल और डीजल के लगातार दाम बढ़ रहे हैं। मोदी सरकार देश को बर्बादी की कगार पर ले आई है। आम लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

वहीं, बीजेपी अध्सक्ष अमित शाह ने कहा कि सरकार पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी के मामले को गंभीरता से ले रही है. उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आज तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं. हम ऐसे फॉर्म्युले पर काम कर रहे हैं, जिससे पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए जा सकें. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का भी कहना है कि कीमतों को लेकर सरकार गंभीर है.

इस बीच इंडियन ऑयल के चेयरमैन संजीव सिंह ने कहा है कि उन्हें कीमतों को लेकर सरकार से कोई निर्देश नहीं मिला है। संजीव सिंह ने कहा कि पेट्रोलियन पदार्थ भी जीएसटी के दायरे में आने चाहिए।