DM ने किया स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण, मिली कई खामियां

खबरें अभी तक। श्रावस्ती DM ने मंगलवार की शाम जमुनहा ब्लॉक स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरदत्तनगर गिरंट का औचक निरीक्षण किया और उपस्थित रजिस्टर का निरीक्षण करने लगे इस दौरान उन्होंने पाया कि प्रभारी चिकित्साधिकारी और एएनएम हस्ताक्षर बनाकर गायब हैं। डीएम ने इस स्थिति पर गहरी नाराजगी जताई, डीएम दीपक मीणा ने एपीएचसी की ओपीडी पंजिका देखी, जननी सुरक्षा वार्ड, प्रसव कक्ष तथा सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया और स्टाक पंजिका का अवलोकन करने पर पता चला कि अप्रैल माह में प्राप्त स्टाक का उपयोग अभी तक नहीं हो सका है।

DM के पूछने पर फार्मासिस्ट संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। अस्पताल में मौजूद मरीजों व तीमारदारों ने डीएम से बताया कि यहां दवाइयां नहीं दी जाती हैं। चिकित्सकों के आने-जाने का समय भी तय नहीं है। डीएम ने अव्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए स्थिति में सुधार लाने के निर्देश दिए। मदन पुत्र बच्चेलाल ने शिकायत करते हुए बताया कि अस्पताल के दवाइयों की बिक्री कर दी जाती है।

फिलहाल डीएम ने सीएमओ को मामले की जांच कराने के आदेश दिए है और जांच में दोषी पाए जाने पर फार्मासिस्ट व चिकित्साधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही है।