करनाल की नवनिधि ने जीता मिसेज एशिया वुमन ऑफ यूनिवर्स का खिताब

ख़बरें अभी तक। करनाल की नवनिधि वधवा ने मुंबई में आयोजित प्रतियोगिता में मिसेज एशिया वुमन ऑफ यूनिवर्स बनकर जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है. साथ ही उन्होंने मिसेज वर्ल्‍ड वुमन यूनिवर्स के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इससे पहले वह मिसेज इंडिया भारत आइकॉन में सेकेंड रनरअप भी रह चुकी हैं.

नवनिधि वधवा करनाल के सेक्टर-8 की रहने वाली है उनकी शादी 15 साल पहले कैथल निवासी संदीप वधवा के साथ हुई थी. उनकी दो बेटियां (12 वर्ष की नायशा और आठ साल की दुनयाशा) है. वहीं नवनिधि के कार्यों को देखते हुए कई सामाजिक संस्थाओं ने उनके अनुभवों को साझा किया और कई एनजीओ ने भी नवनिधि को अपना ब्रांड एंबेसडर भी बनाया. इनमें उन्हें शांति, कल्याण व मेडिटेशन का दूत बनाया गया. वहीं नवनिधि ने विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए ‘पंख’ नाम से सामाजिक संस्था बनाई है. इस संस्था के माध्यम से वह इन बच्चों को समाज की मुख्य धारा से जोडऩे का कार्य कर रही हैं.

बता दें कि नवनिधि वधवा ने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया हुआ है. उनका कहना है कि विद्यार्थी जीवन के समय ही उनका झुकाव समाजसेवा की ओर था. वहीं उनके आगे बढऩे में परिजनों का सहयोग रहा है.