डिस्प्ले फिंगरप्रिंट और 512 जीबी स्टोरेज के साथ सबको टक्कर देने आ रहा है ये नया धाकड़ स्मार्टफोन

खबरें अभी तक। पिछले हफ्ते ही वनप्लस 6 को भारत में लॉन्च किया गया है। जिसके बाद अब फोन स्टोर्स और ऑनलाइन भी मिलने लग गया है। जहां से ग्राहकों ने फोन को खरीदना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि महज कुछ मिनट में ही इस स्मार्टफोन ने नया रिकॉर्ड कायम कर लिया था। 34,999 रुपये की शुरुआती कीमत वाले इस स्मार्टफोन ने अपनी सेल के शुरुआती 10 मिनट के भीतर 100 करोड़ की बिक्री कर ली थी।

आपको बता दें कि अगर आप चीन से कोई भी एंड्रॉयड फोन खरीदते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि आईफोन की तरह ही दिखने वाले फोन जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाला है जिसकी कीमत वनप्लस 6 से भी सस्ती होगी।

हम पहले ही मी 8 से जुड़ी हुई कई लीक्स देख चुके हैं। गीजमोंचाइना के अनुसार शाओमी के सीईओ ली जुन ने कहा कि 31 मई को चीन के शेनजने में एक मीडिया इवेंट का आयोजन होना है। मी के 8वें सालगिरह पर कंपनी प्रेस कांफ्रेन्स के दौरान कई तरह के नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की बात कर रही है।

वहीं हाल ही में हुए लीक्स पर अगर हम नजर डालें तो मी 8 स्मार्टफोन में डिस्प्ले पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर होगा जिसे चीन के FCC ने भी पास कर दिया है। वहीं दूसरे लीक्स के अनुसार फोन में आईफोन X जैसा नॉच डिजाइन भी होगा जो 3 डी फेस आईडी रेकॉगनिशन कैमरा बिल्ट के साथ मौजूद होगा।

अगर हम अफवाह पर यकीन करें तो फोन में 512 जीबी का स्टोरेज हो सकता है। फिल्हाल इस तरह का दुनिया में एक ही फोन है जो हुवावे का लिमिटेड एडिशन पोर्शे डिजाइन हुवावे P20 Pro है।

वहीं अगर फोन के कीमत की बात करें तो फोन की शुरूआती कीमत 2,777 युवान होगी जो $440 है यानी की 29, 920 रूपये। वहीं कीमत 3,599 युवान तक भी जा सकती है जो $565 यानी की 38,440 रूपये। वहीं दूसरे रिपोर्ट्स के अनुसार मी 8 के सबसे महंगे मॉडल की कीमत 4,800 युवान होगी जो $769 है यानी की 52. 292 रूपये। आपको बता दें कि चीन में वनप्लस 6 की शुरूआती कीमत 32 हजार रूपये हैं।